Prabhat Times
अबोहर। इस समय की बड़ी खबर पंजाब के अबोहर से मिली है। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने अबोहर में भाजपा (BJP) के विधायक (MLA) पर हमला कर दिया।
शनिवार को किसानाों ने पंजाब में मुक्तसर जिले के मलोट में अबोहर के भाजपा विधायक अरुण नारंग को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस घटना में उनके कपड़े तक फट गए और उन्हें काफी चोटें भी लगीं।
मिली जानकारी के अनुसार, अबोहर के भाजपा विधायक अरुण नारंग एक प्रेस कांफ्रेंस करने मलोट आए था। किसानों को उनके आने की खबर लगी तो वे मलोट में भाजपा कार्यालय के बाहर जमा हो गए। किसानों को जमा होते देखकर पुलिस विधायक को निकालकर ले जाने लगी।
लेकिन किसान उनके पीछे लग गए तो पुलिस विधायक को एक दुकान के अंदर ले गई। किसानों ने यह देख लिया और वे उस दुकान के बाहर ही धरने पर बैठ गए। यह देखकर पुलिस ने दुकान अंदर से बंद कर ली। इस बीच किसानों ने विधायक की गाड़ी पर कालिख मल दी। तोड़ फोड़ भी की।
इसके बाद जब मौका पाकर पुलिस विधायक को ले जाने लगी तो किसान उनके पीछे दौड़ने लगे। यह देखकर विधायक और नेता आगे-आगे दौड़ने लगे। इस दौरान किसानों और पुलिस कर्मियों की झड़प भी हुई, लेकिन किसानों ने विधायक को पकड़ लिया और पीटने लगे। कपड़े तक फाड़ दिए।
पुलिस ने किसी तरह विधायक को उनसे बचाया और अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि पुलिस उन्हें उपचार के लिए लेकर गई है। लेकिन भाजपा नेताओं के प्रति किसानों का इस तरह का व्यवहार निंदनीय है।