Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग के अंतर्गत चलने वाले पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा पंजाब ओपन स्कूल के करीब 31000 विद्यार्थियों के दसवीं के नतीजों की घोषणा नही करने के विरुद्ध पंजाब भाजपा प्रधान अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के निर्देश पर पंजाब युवा भाजपा कड़ा स्टैंड ले पंजाब के छात्रों के पक्ष मे खड़ी होकर हुए एक विशेष अभियान शुरू करने जा रही है।

पंजाब युवा भाजपा के प्रधान भानु प्रताप ने देते हुए कहा 9 सिंतबर बुधवार को सुबह 11 बजे पंजाब के सभी जिला मुख्यालयो पर डी.सी के माध्यम से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नाम पर ज्ञापन दिए जाएगे। इस दौरान सरकार के कोविड-19 संबंधित सभी नियमो का ध्यान रखा जाएगा।

पंजाब युवा भाजपा प्रधान ने बताया की पंजाब सरकार शिक्षा विभाग की तरफ से दसवी कक्षा का एक पेपर देने वाले सरकारी एवं अन्य स्कूलों के लाखों बच्चों को पास कर दूसरी तरफ पारिवारिक आर्थिक मजबूरी के चलते पढ़ाई के साथ-साथ काम कर पंजाब सरकार से मान्यता प्राप्त स्टडी सैंटरो के माध्यम से ओपन स्कूल दसवी कक्षा के पेपर देने वाले 31 हज़ार विद्यार्थियों के नतीजों पर रोक लगा 31 हजार परिवारों के साथ अन्याय पंजाब सरकार का शिक्षा विभाग कर रहा है।
इस वजह से पंजाब के हज़ारों विद्यार्थियों का भविष्य संकट में पड़ गया है। जिसके चलते प्रभावित बच्चे किसी भी जगह दसवी पास नौकरी के लिए आवेधन नही कर सकते है।
इतना ही नही नतीजों पर रोक लगाने से प्रभावित बच्चे एवं उनके परिवार भी मानसिक रूप से भी परेशान हो रहे है।
भानु ने अंत मे कहा कैप्टन सरकार पंजाब मे नशाखोरी, पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप मामले को लेकर स्तर पर नौजवानों कालेज विद्यार्थियों एवं बच्चों के खिलाफ कार्य कर धक्केशाही कर रही है।
जिसके खिलाफ पंजाब युवा भाजपा हर उस तरीके से कार्य करेगी जिस तरीके से पंजाब सरकार पंजाब के नौजवानों कालेज विद्यार्थियों एवं दसवी के बच्चों की मुशकिल दूर करने का फ़ैसला लेगी।