Prabhat Times
पटियाला। कोरोना वायरस (Corona Virus) के साथ ही ब्लैक फंगस (Black Fangus) का खतरा पंजाब में भी मंडराने लगा है। राज्य के शाही शहर पटियाला में चार मरीज़ ब्लैक फंगस से संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से बीते 24 घण्टे के दौरान 2 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। ये मरीज़ राजिन्द्रा अस्पताल में एडमिट रहे। वहीं, दो अभी संदिग्ध हैं। बाकी चार मरीजों का इलाज जारी है।
कोविड वार्ड के इंचार्ज बताया कि कुछ दिन पहले कोविड वार्ड में आए छह मरीजों में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं। जिसमें चेहरे सहित आंखों के आसपास सूजन, खासकर आंख की एक तरफ की सूजन भी लक्षण है, सिरदर्द होना, नाक बंद होना, मुंह में से पीक निकलना, दांतों के आसपास सूजन होना शामिल है।
मरने वालों में एक की मौत कोविड के कारण फेफड़े खराब होने से हुई है जबकि दूसरा मरीज रेफर होकर राजिदरा अस्पताल में आया था। उसके ब्रेन में संक्रमण की शिकायत है जो ब्लैक फंगस हो सकती है, लेकिन उसे कंफर्म नहीं किया जा सकता है। दो अन्य ब्लैक फंगस सहित दो संदिग्ध मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है।

जालंधर लुधियाना में 42 की मौत

उधर, जालंधर लुधियाना में कोरोना संक्रमण तेजी से जारी है। लुधियाना में आज कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों का आंकड़ा तो काफी कम हुआ है, लेकिन मृत्यु दर वैसे ही है। लुधियाना में 39 मरीज़ों की मृत्यु हुई है तथा 839 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।
इसी प्रकार जालंधर में भी बीते 24 घण्टे के दौरान 13 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। जबकि लगभग 640 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। उधर, फिरोज़पुर से सूचना है कि 6 लोगों की मृत्यु हुई है। जबकि 328 मरीज़ पॉजिटिव हैं।

ये भी पढ़ें