Prabhat Times

नवांशहर। (blast in nawansehr cia staff office) पंजाब के नवांशहर से बड़ी खबर है। शहर के सीआइए स्टाफ के आफिस में रविवार मध्यरात्रि धमाका होने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है। रविवार रात 12 बजे मुख्य मार्ग के साथ लगती दीवार से कोई चीज अंदर फेंकी गई। वह अंदर पड़े एक वाटर कूलर के पास गिरी, जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट इतना तेज था कि वाटर कूलर अपनी जगह से उखड़ कर दूर जा गिरा। इस दौरान वहां पर एक गड्ढा भी पड़ गया है। फेंकी गई चीज विस्फोटक था या कुछ और इसकी जांच की जा रही है।
घटना की जानकारी मिलते ही जिले के आला पुलिस अधिकारी सीआईए स्टाफ कार्यालय पहुंच गए। अभी तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। यह पता नहीं चल रहा है कि धमाका किस कारण हुआ है। वहीं, पुलिस की एक फारेंसिक टीम भी मामले की जांच में जुट गई है। अति सुविज्ञ सूत्रो के मुताबिक घटना स्थल के हालात ग्रेनेड अटैक की और ईशारा करते हैं, लेकिन जब तक एक्सपर्ट रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता। पंजाब पुलिस की विभिन्न टीमें इस मामले में गहराई से जांच में जुटी हुई हैं।

धमाके को लेकर पुलिस अधिकारी चुप

धमाके की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी सीआइए स्टाफ के कार्यालय में जांच कर रहे हैं। हालांकि घटना के 16 घंटे बाद भी पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है। कार्यालय के बाहर पुलिस अधिकारियों की गाड़ियां खड़ी हैं। अन्य अधिकारियों का आना भी जारी है पर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। मीडिया कर्मियों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। सीआइए स्टाफ कार्यालय में ‘विस्फोटक’ फेंके जाने ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआई दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

जालंधर के मकसूदां थाना में भी हुआ था ग्रेनेड अटैक

बता दें कि कुछ साल पहले जालंधर के मकसूदां थाना में भी ग्रेनेड अटैक हुआ था। लंबी जांच के पश्चात पुलिस ने इस आतंकी घटना का खुलासा किया था और आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया था।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें