कपूरथला (ब्यूरो): रक्तदान नाम जबां पर आते ही समाज सेवा करने की भावना बढ़ जाती है।दरअसल, ये एक ऐसा दान है,जिससे एक व्यक्ति जिदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है तो दूसरा व्यक्ति अपना रक्त दान कर उसकी जान बचाता है।

अब तो वैसे भी पूरा विश्व कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है, ऐसे हालात में रक्तदान का और भी महत्व बढ़ जाता है। कोरोना संकट से पीड़ित को रक्त की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

इसी को देखते हुए बजरंग दल के कार्यकर्त्ता हर समय इस महान कार्य के लिए तत्पर रहते हैं और तो और वे दूसरों के लिए कुछ करने को मिशन बना लते हैं।

कुछ ऐसे ही बजरंग दल के युवा हैं जो अपनी उम्र के लगभग बराबर रक्तदान कर चुके हैं और वे अभी थके नहीं हैं, बल्कि ब्लड डोनर्स संस्थाओं के साथ लगातार रक्तदान कर रहे हैं।

वे कपूरथला के अलावा जालंधर, लुधियाना और चंडीगढ़ तक जाकर रक्तदान कर चुके हैं। इसी क्रम में रविवार को सिविल अस्पताल में बजरंग दल कार्यकर्ताओ की और से रक्तदान किया।

बजरंग दल पंजाब प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष नरेश पंडित विहिप प्रदेश नेता संजीव बजाज, विहिप नेता राज कुमार अरोड़ा, बजरंग दल प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य संजय शर्मा, बजरंग दल के पूर्व ज़िला मंत्री राजू सूद, पूर्व ज़िला अध्यक्ष जीवन वालिया ने कहा कि रक्तदान जीवन का आधार है।

उक्त नेताओं ने कहा कि सभी को रक्तदान करना चाहिए। उन्होनें कहा कि ख़ून दान करने वाले लोग समाज के आदर्श हैं,जिन से प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक नौजवानों को भी खूनदान के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होने कहा कि बल्ड बैंकों को ओर मज़बूत करके लाखों जिंदगीयों को बचाया जा सकता है।इस मौके पर आनंद यादव, लाल चंद, अमित ग्रोवर आदि कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया।