Prabhat Times
मोहाली। (Career Gurukul) पंजाब सरकार ने कोरोना के चलते सारे स्कूल बंद कर दिए हैं, लेकिन प्रदेश की राजधानी से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर बनूड़ के पास गांव तंगोरी में एक बोर्डिंग स्कूल नियमों को ताक पर रखकर चल रहा था।
जब प्रशासन को इस बारे में पता चला तो संस्थान में सर्च की गई। साथ ही मौके पर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और स्टाफ के कोरोना टेस्ट करवाए गए। इस दौरान 42 बच्चे और तीन स्टाफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
सभी संक्रमितों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया। जबकि बाकी को घर भेज कर स्कूल को सील कर दिया गया है। स्कूल के डायरेक्टर पर कोविड गाइड लाइन तोड़ने के तहत केस दर्ज किया गया है। डीसी गिरीश दियालन ने ट्वीट कर इस संबंधी जानकारी दी।
जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी कि तंगोरी के पास स्थित बोर्डिंग स्कूल करियर प्वाइंट गुरुकुल नियमों को ताक में रखकर चल रहा है। यहां पर सात से 12 साल तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था।
मामला ध्यान में आते ही प्रशासन की तरफ से सेहत, पुलिस व प्रशासन की जांच टीम बनाई गई। टीम पूरी तैयारी के साथ स्कूल पहुंची। वहां देखा कि स्कूल खुला था। इसके बाद सारे बच्चों व टीचरों के कोरोना के टेस्ट करवाए गए। करीब सात घंटे के अंदर यह सारी मुहिम पूरी की गई।
इस दौरान हॉस्टल में रह रहे 197 छात्रों और बीस टीचरों के टेस्ट करवाए गए। संक्रमित छात्रों व टीचरों को आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया। इसके साथ ही सभी बच्चों के पेरेंटस को सूचित किया गया।
पता चला है कि संस्थान देश के नामी संस्थानों में में एक है। मौजूदा समय में यहां पर मोहाली का एक भी छात्र पढ़ाई नहीं कर रहा था। संस्थान में दुबई, हरियाणा, गुजरात और अन्य जगह के छात्र पढ़ रहे थे। इन छात्रों में 11 लड़कियां थी।
ये भी पढ़ें