मुंबई (ब्यूरो): बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड में जीवन के लिए संघर्ष को फिर से चर्चा में ला दिया है। बॉलीवुड से जुड़े कई लोगों ने इस इंडस्ट्री के क्रूर व्यवहार को लेकर निशाना साधा है।

अब फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्‍यप के भाई अभिनव कश्यप ने सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। इस मामले को एक नया मोड़ देते हुए अभिनव ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि शायद YRF एजेंसी ने सुशांत सिंह राजपूत को यह कदम उठाने के लिए प्रेरित किया हो।

वहीं, अनुराग कश्यप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘मीडिया मुझे फोन कर रही है और जो लोग जानना चाहते हैं। इसे मेरे बयान के रूप में माना जाए। करीब दो साल पहले अभिनव ने मुझे स्पष्ट रूप से अपने काम से दूर रहने को कहा था। वह जो कहते हैं या करते हैं, उस पर मेरा कुछ भी कहना उचित नहीं है।’

अभिनव सिंह कश्यप ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि YRF की एजेंसी ने शायद सुशांत सिंह को यह कदम उठाने के लिए आगे प्रेरित किया है और इस मामले की इस एंगल से भी जांच होनी चाहिए।

इस तरह की एजेंसी आर्टिस्ट का करियर बनाती नहीं बल्कि बिगाड़ती हैं। मैंने ख़ुद ऐसा लंबे समय तक महसूस किया है। ये बिना बोले हुए कोड ऑफ कंडक्ट हैं। ये एजेंसी आर्टिस्ट को साइन करने के बाद खूब मनमानी करती है।

अभिनव ने अपने अनुभव के बारे में बताया कि, दबंग की मेकिंग के समय मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब अरबाज खान, सोहेल खान और उनका परिवार ना सिर्फ मुझे धमकाकर डराया करते थे, बल्कि ये लोग मेरे करियर तक को कंट्रोल करना चाहते थे।

अरबाज़ ने इसके बाद मेरी दूसरी फ़िल्म का प्रोजेक्ट भी अपनी पावर का इस्तेमाल कर छीन लिया था, जिससे मुझे नुकसान हुआ और दबंग की रिलीज के वक्त मुझे नेगेटिव फ्रेम कर मेरी पब्लिसिटी की गई।