Prabhat Times
मुंबई। बॉलीवुड से एक और बुरी खबर आ रही है। बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस आर्या बनर्जी (Arya Banerjee) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। उनका शव उनके कोलकाता स्थित फ्लैट में मिला है।
विद्या बालन की चर्चित फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में दक्षिण भारत की ही एक और कामुक अभिनेत्री शकीला का किरदार करने वाली अभिनेत्री आर्या बनर्जी की मौत ने बॉलीवुड को एक और झटका दिया है।
मौके पर उनकी लाश खून में लथपथ मिली, हालांकि पुलिस को अब तक इसमें किसी तरह के बाहरी हस्तक्षेप के संकेत नहीं मिले।
यह बात शुक्रवार सुबह की ही है जब हर रोज की तरह आर्या की नौकरानी घर पर काम करने के लिए आई। उसने पहले आर्या का दरवाजा खटखटाया। फिर दरवाजे पर लगी घंटी भी बजाई।
लेकिन, अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। फिर नौकरानी ने आर्या के फोन पर फोन भी किया लेकिन आर्या ने फोन उठाया ही नहीं।
जब उसे कुछ शक हुआ तो उसने पड़ोसियों से पूछा लेकिन उनसे भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। तब नौकरानी ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।
पुलिस ने आकर बाहर से लगे मकान के दरवाजे को तोड़ा और अंदर गई तो अंदर कमरे में बिस्तर पर खून में लथपथ आर्या की लाश पुलिस को बरामद हुई।
आर्या की नाक से खून बहा था और उन्होंने उल्टियां भी की थीं। पुलिस के पास फिलहाल कुछ पुख्ता सबूत नहीं है इसलिए पुलिस कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है।
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले पुलिस पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
नौकरानी ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि आर्या के घर ज्यादा कोई आता जाता नहीं था और न ही आर्या की ज्यादा लोगों से बातचीत थी।
वह अक्सर अकेले रहना ही पसंद करती थीं। नौकरानी ने बताया है कि बीते बृहस्पतिवार की रात को भी आर्या से उसकी बात हुई।
आर्या ने फिल्मों में ज्यादा काम नहीं किया है। सबसे पहले उन्हें दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ में मृगनयना बिस्वास के किरदार में देखा गया था।
इसके बाद वर्ष 2011 में वह शकीला के किरदार में विद्या बालन की फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में नजर आईं।
उसके बाद उन्होंने एपिसोड धारावाहिक ‘सावधान इंडिया’ में भी थोड़ा बहुत काम किया। तब से फिर वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर ही थीं।

डर्टी पिक्चर में विद्या के साथ नज़र आई थी आर्या बैनर्जी

आर्या ने विद्या बालन की फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में एक छोटा लेकिन अहम रोल निभाया था।वो एक गाने में विद्या से टक्कर लेती नजर आई थीं।
उन्होंने विद्या के साथ फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में ‘हनीमून की रात’ गाने पर डांस किया था।
इस फिल्म में आर्या ने ‘शकीला’ नाम का किरदार निभाया था। वहीं उन्होंने ‘लव सेक्स और धोखा’ में भी काम किया है। आर्या का असली नाम देबुदत्ता बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें