Prabhat Times
मुंबई। बॉलीवुड, टॉलीवुड और संगीत प्रेमियों के लिए 25 सिंतबर किसी दुखद दिनों में से एक होगा। सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया हैं। 25 सितंबर की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 74 साल के थे।
वह बीते महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे, जिस हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था वहां से गुरुवार को स्टेटमेंट जारी किया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है।
निर्देशक वेंकट प्रभु, जो एसपी चरण और उनके परिवार के करीबी हैं। उन्होंने इस दुखद खबर को ट्विटर पर शेयर कियास एसपी बालासुब्रमण्यम ने 25 सितंबर को दोपहर 1:04 बजे अंतिम सांस ली।
बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं।
गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी, लेकिन लाखों दुआओं का भी कोई असर नहीं हुआ।
एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन के बाद बॉलीवुड और टॉलीवु़ड सेलेब्स गमगीन हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए अब प्रार्थना कर रहे हैं।
बालासुब्रमण्यम अपने पीछे परिवार में पत्नी सावित्री और उनके दो बच्चों को छोड़ गए हैं. उनकी बेटी की नाम पल्लवी और बेटे एसपी चरण है।
एसपी बालासुब्रमण्यम को 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
उन्होंने खुद भी सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो जारी कर बताया था कि अब ठीक हैं लेकिन दो हफ्तों बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद उन्हें ECMO सपोर्ट और वैंटिलेटर पर रखा गया था।
74 साल के एस. पी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की।
आपको बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम गिनीज बुक में लगभग 40,000 गीत गाने का रिकॉर्ड दर्ज करा चुके हैं। 1966 में इनको फिल्मों में गाने के लिए पहला ब्रेक मिला। यह एक तेलुगू फिल्म थी।
इस गाने के महज आठ दिन बाद ही बालासुब्रमण्यम को गैर तेलुगू फिल्म में गाने का मौका मिल गया। 8 फरवरी 1981 को बाला सुब्रमण्यम ने 12 घंटों में लगातार 21 गाने रिकॉर्ड किए थे, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।