Prabhat Times
चंडीगढ़। (Bowry Memorial Educational and Medical Trust organized a Free Cataract Surgery Camp) बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के दिशा-निर्देशों के तहत ७३ शहीद उधम सिंह नगर स्थित इनोसेंट हार्टस आई सेंटर द्वारा नि:शुल्क मोतियाबिंद सर्जरी शिविर का आयोजन किया गया।
इस कैंप का आयोजन डॉ. रोहन बौरी (एम.एस. ऑप्थल्मोलॉजी) (एफपीआरएसफाको रिफ्रैक्टिव सर्जन, मेडिकल रेटिना स्पेशलिस्ट) की अध्यक्षता में किया गया।
इस शिविर का आयोजन विज़न कमलेश प्रोजेक्ट के अंतर्गत ट्रस्ट द्वारा गोद लिए गए ४० गांवों में से एक गांव रामपुर ललियां में किया गया।
डॉ रोहन बौरी और उनकी टीम ने करीब २०० मरीजों की आंखों की जांच की। उनकी उचित जांच के बाद, उन्हें सर्जरी के लिए इनोसेंट हार्ट्स आई सेंटर पहुंचने के लिए परिवहन प्रदान किया गया था।
सर्जरी से पहले उन्हें खाना भी मुहैया कराया गया। सर्जरी के साथ-साथ सर्जरी के बाद के लिए सारी दवाएं भी उपलब्ध करवाई गईं।
डॉ. पलक बौरी (डायरेक्टर सीएसआर) ने बताया कि यह शिविर पूरी तरह से नि:शुल्क था। अगले दिन, रोगियों को फॉलो-अप के लिए अस्पताल लाने का प्रबंध भी किया गया।
उन्होंने कहा कि भविष्य में इन पहले से गोद लिए गए गांवों में न केवल आंखों के लिए बल्कि अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के समर्थन के लिए भी इस तरह के शिविर समय-समय पर आयोजित किए जाएंगे। बौरी मेमोरियल ट्रस्ट ने समाज की सेवा के लिए सदैव आगे कदम बढ़ाया है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें