Prabhat Times
बरनाला। (Bullet Silencers) बुलेट मोटर साईकल पर अलग साईलैंसर लगवा कर ‘फायरिंग’ करने वाले हुल्लड़बाजों की अब खैर नहीं है। बुलेट मोटरसाइकल पर खास किस्म का साइलेंसर लगाकर फायरिंग जैसे पटाखे मारने वाले युवा जब चालान से नहीं माने तो पुलिस ने अब सख्त एक्शन लिया है।
हाल ही में पंजाब के बरनाला में पुलिस की एक अनूठी कार्रवाई सामने आई है। पुलिस ने न सिर्फ ऐसी मोटरसाइकलों को रोककर साइलेंसर उतरवाए, बल्कि इन्हें तोड़ भी दिया। पहले हथौड़ा चलाया और फिर इन्हें रोड रोलर से प्रेस कर दिया। इस कार्रवाई को सरेआम अंजाम दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार, बरनाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) संदीप गोयल ने बुलेट पटाखे को लेकर अभियान शुरू किया है। इसमें पुलिस ने बुलेट पटाखा मामले में SD कालेज, गड्डा खाना चौक, थाना सिटी नजदीक, वाल्मीकि चौक समेत विभिन्न जगह नाकाबंदी की गई। इस दौरान पुलिस ने 30 बुलेट के साइलेंसर उतारकर चालान काटे और नए साइलेंसर लगवाए। इसके बाद उतारे गए सभी साइलेंसर को तोड़ दिया गया। कई वाहन भी ज़ब्त किे गए।
नतीजा यह हुआ कि पिछले कुछ दिनों से बुलेट के पटाखे सुनाई नहीं दे रहे हैं। ऐसा हो भी कैसे? पुलिस की कार्रवाई के डर से लोगों ने बुलेट बाइक्स को निकालना बंद कर दिया है। इस कार्रवाई से लोगों में खुशी है और कह रहे हैं, ‘हुण पाओ बुलट दे पटाखे’।
इस बारे में पुलिस अधिकारियों कहना है कि जिले में किसी भी हुल्लड़बाज को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस की कार्रवाई आगे भी इसी तरह से जारी रहेगी। चालान काटने के अलावा मोटरसाइकलों के पटाखा बजाने वाले साइलेंसर उतारकर तोड़े भी गए हैं।
ये भी पढ़ें