Prabhat Times

लुधियाना। (Cabinet Minister Picked up the Garbage) पहली बार पंजाब की कैबिनेट में पहुंचे तेज तर्रार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लोगों की मुश्किलें हल करने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं, साथ ही अपने हाथों से काम करके विभागीय अधिकारियों को भी चौकन्ना कर रहे हैं। रविवार सुबह लुधियाना पहुंचे राजा वड़िंग का नया रूप सामने आया। जिसे देख कर परिवहन विभाग के अधिकारी भी पानी-पानी हो गए।
लुधियाना बस अड्डा से शुरू किए गए सफाई अभियान की शुरूआत परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने खुद कूड़ा कर्कट (Garbage) उठा कर की। राजा वड़िंग को कूड़ा उठाते देख विभागीय अधिकारी भी सफाई मुहिम में जुट गए। राजा वड़िंग ने अपने हाथों से कूड़ा उठा कर विभाग के अधिकारियों को कर्मचारियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वे भविष्य में लापरवाही बरतने वालों का लिहाज़ नहीं होगा, चाहे वो अधिकारी हो या कर्मचारी। इसके साथ ही राजा वड़िंग ने बसों में सफर करने वाले लोगों की सुविधा के लिए बड़ा ऐलान किया है कि जनता की शिकायतों के लिए कल व्हाटस एप्प नंबर जारी किया जाएगा। जिस पर वे सीधी शिकायतें कर सकेंगे।
राजा वडिंग रविवार सुबह करीब 8 बजे बस स्टैंड पर पहुंचे और यहां पर सफाई प्रबंधों का जायजा लिया। सफाई व्यवस्था का हाल देख कर राजा वड़िंग ने ठेकेदार को तलब कर जमकर खिंचाई भी की। इसके बाद वह खुद सफाई कर्मचारियों के साथ खड़े पानी में से गंदा कूड़ा (Garbage) उठाने लगे और उन्हें देखकर दूसरे अधिकारी भी यही काम करने लगे। उनकी ओर से पूरे बस स्टैंड का दौरा किया गया और आदेश दिए गए कि सफाई मुहिम पर विशेष ध्यान दिया जाए।
परिवहन मंत्री ने बताया कि आज से पूरे प्रदेश में एक साथ सफाई अभियान शुरू किया गया है। परिवहन विभाग का हर अधिकारी भले वह आईएएस है, जीएम या, इंसपेक्टर है या फिर कोई भी कर्मचारी बस स्टैंड में जाएगा और यहां भी सफाई नहीं है, वहां पर सफाई करेगा। वे खुद भी विभाग का हिस्सा हैं और इसीलिए उनकी ओर से खुद सफाई की गई है।

परिवहन विभाग में जारी होगा शिकायत नंबर

परिवहन मंत्री ने एलान किया है कि वह मंगलवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। जिसमें विभाग को और बेहतर बनाने पर काम किया जाएगा। वह शिकायत नंबर जारी करेंगे। जिस पर बसों पर सफर करने वाले यात्री शिकायत करे सकेंगे। यह नंबर व्हाट़्सएप नंबर होगा और इस पर फोटो और वीडियो भी भेजी जाएगी। विगत दिन वायरल हुई वीडियो पर उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि युवक ने वीडियो बनाई और मुझसे जांच की मांग की है। मैं इसकी जांच करवा रहा हूं और कार्रवाई जरूर होगी। शिकायत नंबर कल यानि सोमवार को ही जारी कर दिया जाएगा।

10 दिन में टूटेगी ट्रांसपोर्ट माफिया की कमर

परिवहन मंत्री ने फिर दोहराया है कि 10 दिन के भीतर वह ट्रांसपोर्ट माफिया पर कार्रवाई करेंगे। हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं, जहां भी सरकारी रोडवेज, पनबस या पीआरटीसी को नुकसान हो रहा है, उस पर काम करेंगे। यही नहीं हम एक परमिट पर चल रही दो बसों पर भी कार्रवाई करने जा रहे हैं। बस 10 का दिन का समय चाहिए, हम ट्रांसपोर्ट माफिया की कमर तोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें