Prabht Times
जालंधर। (Cambridge International School (Co-ed) विद्यार्थी जीवन, जीवन का सबसे सुनहरा दौर होता है। जब वे मस्ती के साथ-साथ खूब मेहनत कर अपने जीवन को एक दिशा देने के लिए प्रयासरत रहते हैं। स्कूल इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एड) भी नवीन शिक्षण विधियों को अपनाते हुए विद्यार्थियों को न केवल शिक्षा अपितु विवेकपूर्णता और नवीन दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित करता है।
इसी के परिणामस्वरूप बारहवीं की ही तरह दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भी सी.बी.एस.ई. की दसवीं कक्षा (2020-21) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए शानदार परिणाम प्राप्त किए, जोकि बड़े ही गर्व की बात है। यह विद्यार्थियों की ही मेहनत का सफल परिणाम है। विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए अपने अभिभावकों, स्कूल तथा उन अध्यापकों का भी गौरव बढ़ाया, जिन्होंने समय- समय पर उनका मार्गदर्शन किया। विद्यार्थियों के इस शानदार प्रदर्शन ने यह सिद्ध कर दिया है कि यदि आप दृढ़ हैं तो आप को लक्ष्य प्राप्ति से कोई रोक नहीं सकता।

अव्वल विद्यार्थियों की सूची

सिद्धार्थ मिगलानी प्रथम 99.4%, डिम्पलवीर सिंह प्रथम 99.4%, सिमरत कौर द्वितीय 98.6%, निमितबीर सिंह वालिया तृतीय 97.6% प्राप्त किए।
इस मौके पर चेयरमैन नितिन कोहली, वाइस चेयरमैन दीपक भाटिया, प्रैजीडेंट श्रीमती पूजा भाटिया, वाइस प्रैजीडेंट पार्थ भाटिया, स्कूल डायरेक्टर व प्रिंसिपल डॉ० (श्रीमती) रविंद्र माहल जी ने स्टाफ व विद्यार्थियों को बधाई दी। विद्यार्थियों ने सफलता का मुकाम हासिल करने का श्रेय अध्यापकगण, अन्य विद्यार्थियों और अभिभावकों के परस्पर सामूहिक प्रयास को दिया।
उनके अनुसार यह लक्ष्य निर्धारण, समय नियोजन, नियमित अभ्यास करने और  मेहनत का ही परिणाम है। विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब समय–समय पर मिलने वाले स्कूल के सहयोग और मार्गदर्शन से ही संभव हो पाया है। स्कूल प्रशासन द्वारा अभिभावकों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों को इसी प्रकार उन्नति के मार्ग पर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये भी पढ़ें