Prabhat Times

नई दिल्ली। (Capt Amarinder will Announce New Party) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन की नई पार्टी का नाम ‘पंजाब विकास पार्टी’ या ‘पंजाब विकास कांग्रेस’ होगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी के गठन पर विचार करने के लिए कुछ दिनों में अपने करीबी नेताओं की बैठक बुलाएंगे, जिसमें सभी सिद्धू विरोधी नेता शामिल होंगे।
इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि उनका पहला लक्ष्य नवजोत सिंह सिद्धू को हराना है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ उनकी नवगठित पार्टी से एक मजबूत दावेदार खड़ा होगा। इस बीच, कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के सभी किसान नेताओं से भी संपर्क करेंगे। वह छोटी पार्टियों से भी संपर्क करेंगे।
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अगले 15 दिनों में अपनी पार्टी लॉन्च कर सकते हैं. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, अगर किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार (Central Government) से बातचीत में कोई समाधान निकाल पाया, तो इसी मुद्दे पर वो पार्टी चुनाव भी लड़ेगी. हालांकि अमरिंदर सिंह के पास अभी भी बीजपी के साथ जाने का विकल्प मौजूद है.
गत दिवस कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह 52 साल से राजनीति में हैं, लेकिन पार्टी ने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया। कहा कि साढ़े दस बजे कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मुझसे कहा कि आप इस्तीफा दे दो। मैंने कोई सवाल नहीं पूछा। चार बजे मैं राज्यपाल के पास गया और इस्तीफा दे दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर पार्टी को मुझ पर संदेह है तो मेरी विश्वसनीयता दांव पर है। ऐसी स्थिति में उनके पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है। इस बयान के साथ ही उन्होंने घोषणा की कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं, पर भाजपा में नहीं जा रहे.
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से उन्हें जो अपमान सहना पड़ा, उससे वह बहुत आहत हैं। यह पहली बार नहीं है जब अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा की है। 1980 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 1984 में आपरेशन ब्लूस्टार के बाद वह अकाली दल में शामिल हो गए। 1998 में उन्होंने फिर कांग्रेस का दामन थामा।

CWC की बैठक में होगा बड़ा फैसला!

G-23 के नेताओं की मांग पर कांग्रेस CWC की बैठक बुलाने जा रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले सप्ताह संकेत दिया था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक बहुत जल्द बुलाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक G-23 के नेताओं पर आलाकमान सख्त कार्रवाई करने के मूड में है. यानी CWC में इस मामले पर बड़ा फैसला हो सकता है.

ये भी पढ़ें