Prabhat Times
चंडीगढ़। मालगाडियों का परिचालन बंद किए जाने के मामले में केंद्र सरकार के उदासीन रवैये से क्षुब्ध कैप्टन अमरेंद्र सिंह (captain amrinder singh) ने आशंका जताई है कि अगर जल्द ही इस मामले में केंद्र सरकार ने समाधान न किया तो पंजाब को पाकिस्तान और पाक की बदनाम खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. से बड़ा खतरा है।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रेल मंत्रालय द्वारा राज्य में मालगाड़ियों का परिचालन बंद करने पर नाराजगी जताई है।
उन्होंने इस संबंध में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को खुला पत्र लिखा है।
कैप्टन ने कहा कि किसानों ने मालगाड़ियों के परिचालन में बाधा न डालने का वादा किया है। इसके बावजूद यहां मालगाड़ियां नहीं आ रही।
कैप्टन ने नड्डा से सामूहिक इच्छा शक्ति का आह्वान किया। कैप्टन ने लिखा कि इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
इसके न केवल पंजाब बल्कि लद्दाख और कश्मीर में सशस्त्र बलों सहित पूरे देश के लिए खतरनाक परिणाम हो सकते हैं।
कैप्टन नेे कहा कि यह समय राजनीतिक टकराव या आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है। कैप्टन ने कहा कि मालगाड़ियों को रोकने से राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा होगा।
सर्दियों की शुरुआत के साथ ही बर्फबारी के दौरान लद्दाख और घाटी की सड़केंं अवरुद्ध हो जाती है।
ऐसे में वहां आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाना जरूरी है। इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए।
यदि जल्द ही इस मामले में समाधान नहीं किया जाता तो पंजाब को पाकिस्तान तथा बदनाम खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. से खतरा है।
क्योंकि दुश्मन हर पल पंजाब में माहौल खराब करने के लिए प्रयासरत रहता है।
कैप्टन ने नड्डा को लिखे पत्र में कहा कि यह खतरा न तो केंद्र सरकार और न ही राजनीतिक दल का है। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने लिखा कि हमें देशहित में विवादास्पद मुद्दे का हल निकालना चाहिए।