Prabha Times

चंडीगढ़। (captain amarinder reply to sukhjinder randhawa on aroosa alam) नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना चीफ जनरल बाजवा का करीबी बताने वाले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर को अब चन्नी सरकार इसी मुद्दे पर घेरने की तैयारी में है। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि उनकी सरकार अमरिंदर की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम की आईएसआई से लिंक की जांच करेगी। अरूसा पाकिस्तान की डिफेंस जर्नलिस्ट हैं।
मंत्री ने अरूसा आलम और आईएसआई के बीच लिंक को लेकर कहा कि उनकी सरकार इसकी जांच कराएगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक कैप्टन ने अरूसा आलम के आईएसआई से लिंक को लेकर कहा, ”कैप्टन ने यह मुद्दा उठाया और फिर पंजाब में बीएसएफ को तैनात कर दिया गया। हम डीजीपी को इस मामले की जांच करने को कहेंगे।” उन्होंने आगे कहा, ”अब वह (कैप्टन) कह रहे हैं कि आईएसआई से खतरा है। इसलिए हम महिला की आईएसआई से कनेक्शन की जांच करेंगे।”
चन्नी सरकार ने अमरिंदर पर ऐसे समय में सवाल खड़े किए हैं, जब पूर्व सीएम लगातार पंजाब की सुरक्षा का मुद्दा उठा रहे हैं और उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। अमरिंदर ने कहा है कि सिद्धू की पाकिस्तान और आईएसआई के साथ नजदीकी है। कैप्टन ने पिछले दिनों दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और एनएसए अजित डोवाल से भी मुलाकात की थी।

कैप्टन अमरिंदर ने दिया ये जवाब

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि चन्नी सरकार को जनता से किए वादे पूरे करने पर ध्यान देना चाहिए। कैप्टन ने यह भी कहा कि अरूसा केंद्र सरकार से मंजूरी लेकर आती हैं और यूपीए सरकार ने भी उन्हें इजाजत दी। कैप्टन अमरिंदर के सलाहकार रवीन ठुकराल ने पूर्व सीएम का बयान जारी किया। इसमें कैप्टन ने कहा, ”सुखजिंदर आप मेरी कैबिनेट में मंत्री थे। आपको कभी अरूसा आलम के बारे में शिकायत करते नहीं सुना। वह 16 सालों से भारत सरकार की मंजूरी लेकर आती रही हैं। आप एनडीए और कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार पर भी पाकिस्तान की आईएसआई से मिलीभगत का आरोप लगा रहे हैं।”
कैप्टन ने आगे कहा, ”अब आप निजी हमले कर रहे हो। सत्ता में आने के एक महीने बाद आपको जनता को दिखाने के लिए बस यही है। बरगारी और ड्रग्स केसों पर आपके बड़े वादों का क्या हुआ? पंजाब आपको वादों पर अमल का अब तक इंतजार कर रहा है।” कैप्टन ने चन्नी सरकार को सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की सलाह देते हुए कहा, ”मैं जिस बात को लेकर चिंतित हूं वह यह है कि जब त्योहार नजदीक हैं और आतंकी हमलों का खतरा अधिक है, आप कानून व्यवस्था को संभालने की बजाय आपने डीजीपी पंजाब को पंजाब की सुरक्षा की कीमत पर निराधार जांच करने को कहा है।”

कौन है अरूसा आलम?

गुजरे जमाने के पाकिस्तानी नेता अकलीम अख्तर की बेटी अकलीम अख्तर पत्रकार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरिंदर सिंह की 2004 में अरूसा आलम से उस समय मुलाकात हुई थी जब कैप्टन पाकिस्तान गए थे। यह पहली बार नहीं है जब अरूसा का नाम पाकिस्तान की राजनीति में घसीटा गया है। वास्तव में इस साल अगस्त में सिद्धू के तत्कालीन सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने अमरिंदर और अरूसा की तस्वीर साझा करके सवाल खड़े किए थे। माली ने लिखा था, ”मैं सोचता था कि यह आपका पर्सनल मुद्दा है, लेकिन आपने नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार को कांग्रेस की राजनीति और राष्ट्रीय सुरक्षा से जोड़ दिया। मैं इसे पोस्ट करने के लिए मजबूर हूं। 

ये भी पढ़ें