Prabhat Times

चंडीगढ़। (Captain Amarinder Singh Going to Delhi) पंजाब कांग्रेस में राजनीति एक बार फिर उफान पर है. एक तरफ नए सी.एम. चरणजीत चन्नी दिन रात काम करके हाईकमान के फैसले को सही ठहराने की कोशिश मे हैं तो वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने अपमान का बदला लेने के लिए तिकड़म भिड़ाने में जुटे हुए हैं. पता चला है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में हाईकमान से मुलाकात के साथ साथ भाजपा के बड़े नेताओं से भी मुलाकात किए जाने की संभावना है. चर्चा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह देर शाम गृह मंत्री अमित शाह, भाजपाध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं.
ऐसी स्थिति में कयास स्वाभाविक हैं कि पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा का दामन थामेंगे. दरअसल ये कयास इसलिए लगाये जा रहे हैं क्योंकि अमिरंदर सिंह के आज दिल्ली पहुंचने की खबर है. दिल्ली में वे गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. ये मुलाकात आज शाम हो सकती है. आपको बता दें कि कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में उठापटक चल रही थी. पिछले दिनों कांग्रेस ने पंजाब में अपना मुख्‍यमंत्री बदला था. अमरिंदर सिंह की जगह सूबे का मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया.

इस्तीफे के बाद क्या कहा था अमरिंदर सिंह ने

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अमरिंदर सिंह ने अपने कई साक्षात्कारों में कहा कि प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं. इसका पटाक्षेप ऐसा नहीं होना चाहिए था. मैं व्यथित हूं. उन्होंने एक बयान में कहा कि मैं विधायकों को विमान से गोवा या अन्य स्थान पर नहीं ले गया. इस तरह से मैं काम नहीं करता. मैं तिकड़मबाजी नहीं करता और गांधी सहोदर जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है.

अनिल विज दे चुके हैं ऑफर

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का अगला कदम क्या होगा. इस सवाल का जवाब सभी जानना चाहते हैं. पिछले दिनों हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी अमरिंदर सिंह को ऑफर दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि अमरिंदर को भाजपा के साथ आना चाहिए. अनिल विज ने कहा कि पंजाब में पाकिस्तान समर्थक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के आर्मी चीफ बाजवा के दोस्त नवजोत सिंह सिद्धू और उसके साथियों को सत्ता में लाने की कांग्रेस की राष्ट्र विरोधी गहरी साजिश है. कांग्रेस भविष्य में पंजाब और पाकिस्तान को नजदीक लाना चाहती है.

नवजोत सिंह सिद्धू से गुस्सा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘अनुभवहीन’ करार दिया था. उन्होंने कहा था कि पंजाब इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में वह मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे.

ये भी पढ़ें