Prabhat Times

नई दिल्ली। (Captain Amrinder Singh Leaving Congress) तमाम अटकलों को विराम देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया है कि वे कांग्रेस हाईकमान का ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं कर सकते। बी.जे.पी. ज्वाईन करेंगे या नहीं, ये बाद की बात है, लेकिन ये तय है कि वे कांग्रेस नहीं रहेंगे।
पंजाब में जारी राजनीतिक दंगल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि वह अब कांग्रेस पार्टी में नहीं रहेंगे. अमरिंदर सिंह का कहना है कि मैंने अपनी स्थिति साफ कर दी है कि वह इस तरह का अपमान नहीं सह सकेंगे, जिस तरह से मेरे साथ बर्ताव किया गया है वह ठीक नहीं है. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जिस तरह से विधायक दल की बैठक बुलाकर ऐन मौके पर मुझे जानकारी दी गई, मैंने तभी साफ कर दिया था कि मैं पद छोड़ रहा हूं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर किसी को मेरे ऊपर विश्वास नहीं है, तो मेरे रहने का क्या फायदा है.

‘पंजाब में कांग्रेस का ग्राफ नीचे’

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह टीम प्लेयर नहीं हैं, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए टीम प्लेयर की जरूरत है. अमरिंदर सिंह ने इस बात को स्वीकारा कि पंजाब में कांग्रेस की लोकप्रियता घट रही है और आम आदमी पार्टी का ग्राफ ऊपर जा रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब का चुनाव इस बार काफी अलग होगा, कांग्रेस-अकाली दल पहले से ही हैं और अब आम आदमी पार्टी भी वहां पर आगे बढ़ रही है.
अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह भले ही पंजाब के मुख्यमंत्री नहीं हैं, लेकिन पंजाब अभी भी उनका है. इसलिए ही गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की है. आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का ये बयान तब आया है, जब बुधवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की थी. अमरिंदर सिंह की इन मुलाकातों को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं.

ये भी पढ़ें