Prabhat Times
चंडीगढ़। अमृतसर में ऑक्सीज़न की कमी के कारण हुई 6 लोगों की मौत के पश्चात कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) एक्शन में हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के अस्पतालों में एडमिट कोविड मरीज़ों को ऑक्सीज़न की आपूर्ति के लिए बड़ा फैसला लिया है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अगले आदेशों तक राज्य के ऑयरन और स्टील इंडस्ट्री कम्पलीट तौर पर बंद करने के आदेश दिए हैं। इन प्लांट में प्रयोग होने वाली ऑक्सीज़न अब सिर्फ मैडीकल यूज़ के लिए दी जाएगी। साथ ही राज्य में तुरंत ऑक्सीज़न कंट्रोल रूम स्थापित करने के आदेश दिए हैं।
उधर, कैप्टन अमिरंदर सिंह द्वारा अमृतसर में हुई घटना को लेकर डी.सी. अमृतसर को उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि सभी प्राईवेट अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि अगर किसी मरीज़ की हालत खराब होती है तो उक्त मरीज़ को तुरंत गवर्नमैंट मैडीकल कालेज में शिफ्ट किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय मे ऑक्सीज़न की शार्टेज है। जितनी सप्लाई हो रही है, उससे ज्यादा उपभोग हो रही है। इस मामले में केंद्र सरकार को लिख कर ऑक्सीज़न कोटा बढ़ाने की अपील की गई है।
राज्य में स्टील और ऑयरलन प्लांट बंद करने संबंधी केंद्र को सूचित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री द्वारा स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों को हालातों पर हर पल नजर रखने तथा मरीज़ों के लिए हर सुविधा तुरंत उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।
ये भी पढ़ें