Prabhat Times
चंडीगढ़। (Captain Amrinder Singh Reacted to Sidhu’s Advisor’s Statement) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिधू के एडवाईजर मलविन्द्र माली और डाक्टर प्यारे लाल गर्ग द्वारा की जा रही ब्यानबाजी से उठ रहे राजनीतिक उफान को देखते हुए आखिरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह को हस्तक्षेप करना पड़ा है। कई दिनों से शांत चल रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने आज नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) व उनके एडवाईज़रों की क्लास लगाई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल द्वारा किए गए ट्वीट के जरिए नवजोत सिद्धू और उनके एडवाईजर को सलाह दी है कि वे किसी भी संवेदनशील मुद्दों पर ब्यानबाजी से परहेज करें। जिसके बारे में उन्हें जानकारी न हो। बिना जानकारी के संवेदनशील मुद्दों पर ब्यानबाजी देश और राज्य की शांति और स्थिरता के लिए खतरा है। एडवाईज़र सिर्फ प्रदेश प्रधान को सलाह देने तक ही सीमित रहें।
बता दें कि पिछले समय में नवजोत सिद्धू द्वारा नियुक्त किए गए एडवाईज़र मालविन्द्र माली और डाक्टर प्यारे लाल गर्ग द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) की आलोचना की गई साथ ही कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणीयां की। ऐसी ब्यानबाजी को लेकर उठे राजनीतिक उफान में आज कैप्टन अमरिंदर सिंह को हस्तक्षेप करना पड़ा है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने सिद्धू द्वारा सलाहकार नियुक्त किए गए एडवाईज़रों को कहा कि वे प्रदेशाध्यक्ष सिद्धू को सलाह तक ही सीमित रहें। संवेदनशील मुद्दों पर ब्यानबाजी न करें। खासकर ऐसे मुद्दों पर जिनके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने माली और गर्ग के बयानों पर हैरानी व्यक्त की। कैप्टन ने कहा कि माली और गर्ग ने ब्यान दिया कि पाकिस्तान और कश्मीर पर भारत और कांग्रेस की घोषित स्थिति के लिए पूरी तरह से गलत और विरोधी हैं। कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से अपील की है कि वे अपने सलाहकारों पर लगाम लगाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर भारत का एक अविभाज्य हिस्सा था और है।” इसके विपरीत, माली ने प्रभावी ढंग से और बेवजह इस्लामाबाद की लाइन का पालन किया था। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से राष्ट्र-विरोधी है,” उन्होंने न केवल अन्य दलों से बल्कि कांग्रेस के भीतर से भी व्यापक निंदा के बावजूद अपना बयान वापस लेने में विफल रहने के लिए माली की आलोचना की।
गर्ग द्वारा दिए गए ब्यान को हास्यास्पद बताते हुए कैप्टन अमरिंदर (Captain Amrinder Singh) ने कहा कि सिद्धू के सलाहकार जमीनी हकीकत से स्पष्ट रूप से अलग थे। “हर पंजाबी और वास्तव में हर भारतीय जानता तथ्यों से परिचित है। वह यह है कि पाकिस्तान का हमारे लिए खतरा वास्तविक है। हमारे राज्य और हमारे देश को अस्थिर करने के खुले प्रयास के तहत वे हर दिन ड्रोन के माध्यम से हथियारों और ड्रग्स को पंजाब में धकेल रहे हैं। पंजाबी सैनिक पाकिस्तान समर्थित बलों के हाथों सीमाओं पर मर रहे हैं, ”मुख्यमंत्री ने गर्ग की टिप्पणी को तर्कहीन और अनुचित करार दिया। उन्होंने कहा, ‘गर्ग भले ही 1980 और 1990 के दशक में पाक समर्थित आतंकवाद की आग में खोए हजारों पंजाबी लोगों की जान को भूल गए हों, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया है। न ही पंजाब के लोग इसे भूल सकते हैं। कैप्टन ने कहा कि हम पाकिस्तान के खतरनाक खेलों से लड़ने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करना जारी रखेंगे, ”कैप्टन अमरिंदर (Captain Amrinder Singh) ने गर्ग से आग्रह किया कि वह अपने अपमानजनक, गैर-जिम्मेदार और स्पष्ट रूप से राजनीति से प्रेरित बयानों के साथ पंजाबियों के बलिदान को कम न करें।

ये भी पढ़ें