पंजाब कांग्रेस कलह पर राहुल गांधी का बड़ा ब्यान, चाय-पार्टी मे ऐसे मिले कैप्टन और सिद्धू

Prabhat Times
चंडीगढ़। ताजपोशी समारोह में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) और नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) लंबे अर्से बाद एक साथ नज़र आए। पहले दोनो ने कैप्टन के निमंत्रण पर इकट्ठे चाय पी और फिर इसके पश्चात सभी पंजाब भवन में ताजपोशी समारोह में मौजूद हैं। कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिद्धू आज लगभग 126 दिन बाद मिले हैं। इसी बीच राहुल गांधी का बड़ा ब्यान सामने आया है। राहुल गांधी ने कहा है कि पंजाब कांग्रेस में चल रहा क्राईसिस अब खत्म हो गया है। कैप्टन और सिद्धू एक साथ काम करेंगे।
बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज सुबह नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिद्धू,  कार्यकारी प्रधान कुलजीत नागरा, पवन गोयल, संगत सिंह गिलजियां व अन्य पहुंचे।  पंजाब भवन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कुर्सी लगाई गई थी। कैप्टन जैसे ही टी पार्टी में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका अभिवादन किया। जब सिद्धू अपनी सीट पर बैठने लगे तो कुछ विधायकों ने कहा कि आप सीएम साहब के साथ ही बैठो। सिद्धू खुद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पास गए और दोनों ने इकट्ठे बैठकर चाय पी। उम्मीद की जा रही है कि इससे कैप्टन व सिद्धू के बीच जमी रिश्तों की बर्फ पिछलेगी। इसी बीच ये भी चर्चा है कि जब सिद्धू चाय पार्टी में पहुंचे तो कैप्टन के आने पर पहले उन्होने नज़रें फेर ली, लेकिन बाद में फिर मिलने गए। ये भी चर्चा है कि चाय पार्टी में पहुंचे सभी विधायकों द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह के पांव छुए गए, लेकिन सिद्धू ने उनके पांव नहीं छुए।
राहुल गांधी का बड़ा ब्यान
इसी बीच राहुल गांधी का बड़ा ब्यान सामने आया है। राहुल गांधी ने कहा है कि पंजाब कांग्रेस में कलह खत्म हो गई है। आप खुद देख सकते हैं। बता दें कि पहले कैप्टन ने सिद्धू से मिलने से साफ इंकार कर दिया था। लेकिन बीते दिन प्रियंका गांधी के फोन कॉल के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह नर्म पड़ गए। ताजपोशी समारोह से पहले सभी विधायकों और सांसदो को चाय पार्टी पर बुलाया और फिर पंजाब भवन में नव नियुक्त प्रधान ज्वाईन करने पहुंचे।

ये भी पढ़ें