जालंधर के इस कांग्रेसी पार्षद की शर्मनाक करतूत का पर्दाफाश, पुलिस ने लिया ये एक्शन

Prabhat Times
जालंधर। (Case filed against 18 including councilor for misusing government grant) इस समय की बड़ी खबर जालंधर से है। जालंधर में कांग्रेसी पार्षद की शर्मनाक करतूत सामने आई है।
जालंधर में डिवेल्पमैंट और आम जनता के लिए कम्यूनिटी हाल बनवाने के लिए आए लाखों रूपए की ग्रांट पार्षद उसके परिवारिक सदस्य व अन्य लोग हड़प कर गया।
जिला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा गहराई से जांच के पश्चात पार्षद सुशील कालिया उसके बेटे समेत 18 लोगों के खिलाफ सरकारी पैसे के दुरपयोग का केस दर्ज किया गया है।
बता दें कि चुनावों से पहले जालंधर नार्थ हल्के में पंजाब निर्माण प्रोग्राम के तहत डिवेल्पमैंट और कम्यूनिटी हाल बनाने के लिए विभिन्न सोसाइटीयों को लाखों रूपए की ग्रांट रिलीज़ हुई थी।
लाखों रूपए की ग्रांट वार्ड नंबर 64 में गाजीगुल्ला एरिया में शिव नगर वैलफेयर सोसइटी को कम्यूनिटी हाल के लिए रिलीज़ हुई। लेकिन ईलाके में कम्यूनिटी हाल नहीं बनाया गया। लाखों रूपए की ग्रांट का सारा पैसे खुर्दबुर्द कर दिया गया।
जिला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की गई जांच में खुलासा हुआ कि पार्षद सुशील कालिया उसके पारिवारिक सदस्यों तथा सोसाइटी के अन्य मैंबरो द्वारा रूपए का दुरपयोग किया गया।
मौके पर जांच में पता चला कि जो कम्यूनिटी हाल बन रहा है, उस पर रूपए भी ईलाकावासियों द्वारा खुद इकट्ठे करके खर्च किए जा रहे हैं। जांच में तथ्यों का खुलासा होने के पश्चात जिला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा केस दर्ज करने की सिफारिश की गई।
जिला प्रशासन की सिफारिश पर आज कमिश्नरेट पुलिस द्वारा इसी में जालंधर के वार्ड नंबर 64 के पार्षद सुशील कालिया, उसके बेटे अनमोल कालिया, प्रिंस शारदा, लक्ष्य शर्मा, जीवन कुमार, राकेश मल्हौत्रा, निशान सिंह, पार्षद पिता रमेश कुमार समेत 18 लोगों के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज किया गया है।
बताया जा रहा है कि पार्षद सुशील कालिया द्वारा इसी तरीके से कई और सोसाइटीयों के नाम पर भी ग्रांट ली है। हर सोसाइटी की ग्रांट में घपला पाया गया है।
बताया जा रहा है कि सुशील कालिया व उसके साथियों के खिलाफ और भी एफ.आई.आर. दर्ज हुई हैं।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14