फरीदकोट (ब्यूरो): अमृतसर के मजीठा एरिया में Indusind Bank में लूट की वारदात के बाद लुटेरों ने अब फरीदकोट के गांव टहिणा की बैंक की शाखा को निशाना बनाया है।

फरीदकोट से सटे गांव टहिणा में गुरुवार की दोपहर होंडा सिटी सवार पांच नकाबपोशों ने हथियार के बल पर इंडसइंड बैंक से 3.43 लाख रुपये की नगदी लूट ली।

साथ ही आरोपी महिला कैशियर की सोने की चेन और अंगूठी समेत बैंक स्टाफ के तीन मोबाइल फोन भी ले गए।

जानकारी मिलते ही जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैंक में न तो कोई सुरक्षा गार्ड था और न ही सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर करीब सवा एक बजे इंडसइंड बैंक के बाहर एक होंडा सिटी कार आकर रुकी। कार से चार नकाबपोश उतरे और हथियार के बल पर बैंक के तीन कर्मियों को बाथरूम में बंद कर दिया।

हालांकि इस दौरान एक कर्मी ने विरोध करना चाहा तो उन्होंने तेजधार हथियार से उस पर वार कर दिया। इसके बाद आरोपी बैंक की कैशियर वरिन्द्र कौर को पिस्तौल दिखाकर 3.43 लाख की नगदी और उसकी सोने की चेन व एक अंगूठी भी उतरवा ली। साथ ही कर्मियों के तीन मोबाइल फोन भी लेकर फरार हो गए।

कैशियर वरिन्द्र कौर ने बताया कि चार हथियारबंद नकाबपोश बैंक के भीतर आए जबकि पांचवें ने बाहर से बैंक का शटर बंद कर दिया और उसके बाद बैंक के तीन पुरुष कर्मचारियों को बाथरूम में बंदी बना लिया। इसके बाद लॉकर खुलवा कर पैसे लूट लिए। मेरी सोने की चेन और अंगूठी भी उतरवा ली, जिसकी कीमत करीब एक लाख है।

आरोपियों में से एक के पास तेजधार हथियार भी था, जिससे उसने एक कर्मी को जख्मी कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आसपास के कैमरों को खंगालने से पता चला है कि आरोपी होंडा सिटी कार में आए थे। पुलिस विभिन्न बिंदुओं को आधार बनाकर जांच कर रही है।

बता दें कि कुछ दिन पहले कर्फ्यु खुलते ही लुटेरों ने अमृतसर के मजीठा ईलाके में इंडसइंड बैंक को निशाना बनाया था। लुटेरों ने बैंक कर्मचारियों का बांध कर 10.92 लाख नकद लूट ले गए थे।

Share the information