Prabhat Times
जालंधर। (Caterer will change in Gymkhana Club Jalandhar)  जिमखाना क्लब जालंधर में एक बार फिर कैटरर बदलेगा। जिमखाना क्लब प्रबंधन द्वारा गीतांजली फूडस के साथ कैटरिंग का कांट्रैक्ट रद्द कर दिया है। कैटरर गीतांजली फूडस को नोटिस भेज कर 27 जुलाई तक क्लब से किचन, रेस्तरां स्टोर खाली करने के लिए कहा गया है।
बता दें कि गीतांजली फूडस एडं ब्रिवेजिस साल 2019 से जिमखाना क्लब में कैटरिंग कर रहे थे। कैटरिंग को लेकर जिमखाना क्लब में लगातार खींचतान चलती रहती है।
इसी बीच जिमखाना क्लब के ओनरेरी सचिव संदीप बहल कुक्की व कार्यकारिणी की बैठक में कैटरर गीतांजली फूडस एडं ब्रिवेजिस के साथ चल रहै कैटरिंग का कांट्रैक्ट रद्द कर दिया गया।  कम्पनी को कांट्रैक्ट टर्मीनेट करने संबंधी नोटिस जारी कर दियागया है।
नोटिस में कहा गया है कि 15 जनवरी 2021 को हुआ कैटरिंग कांट्रैक्ट टर्मीनेट किया जाता है। साथ ही कहा गया है कि एक महीना यानिकि 27 जुलाई तक क्लब में किचन, स्टोर, रेस्तरां खाली कर दिया जाए और  27 जुलाई तक क्लब सदस्यों के लिए एग्रीमैंट की शर्तों के मुताबिक अच्छी क्वालिटी फूड और सर्विस प्रोवाईड करवाई जाए।

रेट कम नहीं किए तो किया कांट्रैक्ट रद्द : पुनीत सिक्का

गीतांजली फूडस एडं ब्रिवेजिस के पुनीत सिक्का ने नोटिस मिलने संबंधी पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें क्लब प्रबंधन द्वारा खाने पीने की वस्तुओँ के रेट कम करने के लिए कहा गया था।
सिक्का कहना है कि उन्हें कहा गया कि चुनावों में फूड पर 20 प्रतिशत लैस रेट करने का वायदा किया था। जिसे पूरा करना है। लेकिन मंहगाई के कारण उन्होनें रेट कम करने में असमर्थता जताई। जिसके पश्चात उनसे दोबारा कुछ बात किए बिना ही उनका कांट्रैक्ट रद्द कर नोटिस भेज दिया गया।
पुनीत सिक्का ने बताया कि कोविड के दौरान उन्होनें क्लब में काम किया। कोविड के कारण क्लब बंद रहा और उन्हें काफी नुकसान हुआ। इसके बावजूद कोविड नियमों में रिलेक्सेशन के पश्चात उनके द्वारा मेहनत करके क्लब सदस्यों के लिए अच्छी क्वालिटी का फूड और सर्विस प्रोवाईड करवाई गई।
जिसका नतीजा ये रहा कि मौजूदा समय में 30 से 35 लाख रूपए प्रति माह सेल हो रही है। पिछले समय में उन्होने चाईनिस रेस्तरां भी तैयार करवाया। क्लब सदस्यों को बेहतर फूड और सर्विस के लिए काम किया। इसके बावजूद उनका कांट्रैक्ट टर्मीनेट कर दिया गया।

फूड क्वालिटी और सर्विस की थी क्लब सदस्यों की शिकायत : कुक्की बहल

जिमखाना क्लब के ओनरेरी सचिव कुक्की बहल का कहना है कि जिमखाना क्लब सदस्यों की फूड क्वालिटी, क्वांटिटी और सर्विस को लेकर लगातार शिकायतें थी। क्लब के कम्पलेट रजिस्टर कैटरर के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज हैं।
कुक्की बहल ने बताया कि इस बारे में कई बार कैटरर से बात भी की गई, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। फूड क्वालिटी, क्वांटिटी और सर्विस को लेकर मिल रही शिकायतों के मद्देनज़र क्लब प्रबंधन द्वारा मीटिंग में कांट्रैक्ट रद्द करने का फैसला लिया गया और कम्पनी को नोटिस भेज दिया गया है।
फूड के रेट कम करने को लेकर कैटरर द्वारा की जा रही बात पर कुक्की बहल ने कहा कि ये उनका नहीं बल्कि कार्यकारिणी का फैसला है।
एक सवाल के जवाब में कुक्की बहल ने कहा कि नए कैटरर के लिए टैंडर नोटिस जारी कर दिया गया है। इस बार कैटरिंग में मोनोपली नहीं होगी। कोशिश है कि कैटरिंग के लिए क्लब में दो कैटरर लगाए जाएं।
ये भी पढ़ें