जालंधर के मशहूर Chadha Mobile House में GST विंग की रेड में हुआ ये बड़ा खुलासा

Wing

Prabhat Times

जालंधर। (Chadha Mobile House GST Wing Raid Jalandhar) मशहूर मोबाइल कारोबारी चड्डा मोबाइल हाऊस के व्यापारिक ठिकानों और घर में हुई जी.एस.टी. विभाग की रेड के दौरान बड़े खुलासे हुए हैं। जी.एस.टी. विभाग की टीम ने देर शाम तक चली रेड के दौरान भारी मात्रा में दस्तावेज ज़ब्त किए हैं।
बड़ा खुलासा ये हुआ है कि चड्डा मोबाइल हाऊस की वार्षिक टर्नओवर 40 से 50 करोड़ की बताई जा रही है लेकिन इस टर्न ओवर के मुताबिक बनता टैक्स जमा नहीं हो रहा है।
बता दें कि दोपहर के समय जी.एस.टी. विभाग के एईटीसी 1 अमन गुप्ता के नेतृत्व में विभाग की टीम ने चड्डा मोबाइल हाऊस के फगवाड़ा हाऊस स्थित शोरूम, आदर्श नगर स्थित घर पर दबिश दी।
विभागीय अधिकारियों की टीमें देर शाम तक लगातार सर्च करती रही। पता चला है कि जी.एस.टी. विभाग की टीम ने चड्डा मोबाइल हाऊस के व्यापारिक और घरेलू ठिकानों से छोटे से छोटे एयर फोन से लेकर हर वस्तु का रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है।
विभागीय सूत्रों के मुताबिक दुकानों और घर से दस्तावेज ज़ब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि चड्डा मोबाइल हाऊस के मालिकों द्वारा काफी दस्तावेज घर पर भी रखे हुए थे।
सूत्रों ने बताया कि जी.एस.टी. विभाग को सूचना थी कि चड्डा मोबाइल हाऊस में टैक्स चोरी किया जा रहा है। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला कि चड्डा मोबाइल हाऊस की वार्षिक टर्नओवर 40 से 50 करोड़ रूपए की है। जबकि जमा करवाया जा रहा टैक्स इस टर्न ओवर से मेल नहीं खाता। ये कथित अनियिमितता पाए जाने के पश्चात विभाग हरकत में आया।
सूत्रों ने बताया कि जी.एस.टी. विभाग द्वारा सारे दस्तावेज ज़ब्त कर लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जी.एस.टी विभाग के एईटीसी अमन गुप्ता के नेतृत्व में टीम द्वारा पारदर्शी और बेहद बारीकी से कथित अनियमितता की जांच की जा रही है। जांच में और भी बड़े खुलासे होने की आशंका है।
एईटीसी अमन गुप्ता के मुताबिक जांच में जो अनियमितता पाई गई तो उसके मुताबिक 100 प्रतिशत पैन्ल्टी का प्रावधान है।

 

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14