Prabhat Times
पटियाला। पंजाब के गांवो को कोविड (Covid) मुक्त बनाने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम के अंर्तगत पटियाला के डिवीज़नल कमिश्नर चंद्र गैंद (Chander Gaind) ने ऐलान किया है कि सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन मुहिम के तहत ग्राम पंचायतों को 10 लाख रूपए की ग्रांट तो मिलेगी ही साथ में जिला दफ्तर की तरफ से भी ग्राम पंचायत को प्रशंसा पत्र देकर विशेष सम्मान दिया जाएगा।
बता दें कि बीते दिन से राज्य के ग्रामीण ईलाके में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार द्वारा बहुत तेजी से काम किया जा रहा है। पंजाब सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि 100 प्रतिशत वेक्सीनेशन वाले ग्राम पंचायत को सरकार की तरफ से 10 लाख रूपए की ग्रांट दी जाएगी।
कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों पर हर जिला में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में पटियाला के डिवीज़नल कमिश्नर चंद्र गैंद आज सनौर हल्के के अंर्गत आते गांव दौण कलां में गांव बचाओ मुहिम की शुरूआत की।
इस दौरान डिवीज़नल कमिश्नर चंद्र गैंद द्वारा पटियाला से सांसद श्रीमती परनीत कौर के साथ वीडियो कालिंग के ज़रिए सरपंच से बात करवाई। सांसद परनीत कौर ने भी गांव वासियों को कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन लगवाने तथा नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया।
गांव दोण कलां के सरकारी स्कूल में डिवीज़नल कमिश्नर चंद्र गैंद ने सरपंच बलबीर सिंह तथा पंचायत सदस्यो के साथ बातचीत की। इस मौके पर पटियाला के एस.डी.एम. चरणजीत सिंह भी मौजूद रहे।
चंद्र गैंद ने कहा कि सरकार की तरफ से ग्रांट दी ही जाएगी, साथ ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन वाले गांव को जिला प्रशासन की तरफ से प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा।
डिवीजनल कमिश्नर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की और से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गांवो में 5 हज़ार रूपए से लेकर 50 हज़ार तक की राशि खर्च करने के अधिकार दिए हैं।
चंद्र गैंद ने लोगों से अपील की कि वैक्सीनेशन मुहिम तेजी से चलाई जाए और अगर किसी को हल्का बुखार या कोई और लक्षण नज़र आते हैं तो तुरंत डाक्टरी सहायता ली जाए। चंद्र गैंद द्वारा गांवो में ठिकरी पहरे लगाने के लिए जागरूक किया।
इसके साथ ही चंद्र गैंद द्वारा कोविड नियम जैसे सैनीटाइज़र, मास्क, सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा। इस मौके पर पंचायत सदस्य दीदार सिंह दौणकलां, बी.डी.पी.ओ. धर्मपाल शर्मा, आर.एम.ओ. डाक्टर सोनिया रानी, डाक्टर मोहम्मद साजिद व स्कूल की प्रिंसीपल मिली शर्मा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें