Prabhat Times
चंडीगढ़। (Chandigarh Unlock) चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के दुकानदारों को बड़ी राहत दी है। मंगलवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के साथ वार रूम बैठक के बाद प्रशासन ने बड़ी राहत देने की घोषणा की है। अब दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी। रेस्टोरेंट 50 फीसद क्षमता के साथ सुबह 10 से रात नौ बजे तक खुलेंगे। नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह पांच बजे तक रहेगा।
वहीं, वीकेंड कर्फ्यू अब केवल रविवार को ही रहेगा। इस दिन केवल आवश्यक सेवाओं की दुकानें ही खुलेंगी जबकि वाहनों की आवाजाही बैन रहेगी। दुकानों के अलावा, मॉल भी सुबह 10 शाम छह बजे तक खुल सकेंगे। मॉल में बने ईटिंग प्लेस रात 8 बजे तक खुले रहेंगे।

जिम, वेलनेस सेंटर और क्लब खोलने की भी मंजूरी

जिम, वेलनेस सेंटर, स्पा और क्लब भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुल सकते हैं। यह सुनिश्चित करना होगा कि मेंबर को वैक्सीन लगी हो। म्यूजियम और लाइब्रेरी को खोलने की मंजूरी भी दे दी गई है।
अब शादी और अंतिम संस्कार के दौरान 30 लोग रह सकेंगे। सुखना लेक को भी लंबे अंतराल बाद विजिटर्स के लिए खोल दिया गया है। यह रोजाना सुबह पांच से आठ बजे तक खुलेगी। बोटिंग अभी बंद रहेगी। रविवार को भी एंट्री नहीं होगी। सिनेमा हॉल और थियेटर अभी बंद ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें