Prabhat Times

नई दिल्ली। (chernihiv rocket explosion filmed by the car dash camera) रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज आठवां दिन है. दोनों देशों के बीच जंग अब खतरनाक मोड़ पर आ गई पहुंची है.
रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव को चारों तरफ से घेर लिया है. तो वहीं यूक्रेन भी अब बचाव को छोड़ आक्रमण की रणनीति को अपनाने की बात कर रही है.

यूक्रेन रशिया में दूसरे दौर की वार्ता शुरू

यूक्रेन के साथ रूस की दूसरे दौर की वार्ता शुरू हो गई है. इस बैठक को लेकर रूसी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि हम यूक्रेन के संपर्क में हैं, जिसके दौरान बेलारूस में क्षेत्र के संबंध में योजना बनाई गई थी.
रूसी प्रतिनिधिमंडल अब सैन्य तकनीकी, मानवीय और राजनीतिक पहलू पर काम कर रहा है. दोनों पक्ष पोलैंड की सीमा से सटे बेलारूसी क्षेत्र में वार्ता कर रहे हैं.
इसी बीच हमले का एक लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है.
यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर में एक कार के डैशबोर्ड पर लगे कैमरे में हमले का एक वीडियो कैद हुआ है.
जिसमें सड़क पर जा रही कार के सामने ही एक बिल्डिंग पर मिसाइल आ गिरती है. सोशल मीडिया पर आते ही इस वीडियो में चिंता बढ़ा दी है.
जिस तरह से यूक्रेन पर मिसाइल अटैक हो रहे हैं वो कहीं न कहीं चिंताजनक हैं.
एक जानकारी के मुताबिक रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ बातचीत की है.
जानकारी के मुताबिक मैक्रों ने पुतिन से 90 मिनट तक बातचीत की है. वहीं रूस से जंग को लेकर यूक्रेन की तरफ से दावा किया जा रहा है .
युद्ध में रूस के 9000 सैनिकों को मार गिराया और 217 टैंकों को भी नष्ट कर दिया गया है.
इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दावा किया है कि रूस से लड़ने के लिए 16000 विदेशी सैनिक लड़ने जा रहे हैं.

देखें Video

—————————————————————————–

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें