Prabhat Times
नई दिल्ली। (Chief Minister Vijay Rupani Resign) गुजरात में सीएम विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य में सीएम की रेस तेज हो गई है. रुपाणी ने अचानक आज राज्यपाल आचार्य देवब्रत से मिलकर उनको अपना इस्तीफा (Resign) सौंप दिया. रुपाणी के साथ नितिन पटेल और भूपेंद्र यादव भी थे. रुपाणी के इस्तीफे (Resign) के बाद सीएम की रेस में नितिन भाई पटेल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, सीआर पाटिल, प्रफुल पटेल के नाम सामने आ रहे हैं.
खबरें हैं कि जल्द ही राज्य में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है. अभी इसे लेकर पार्टी बैठक कर रही है. बताया जा रहा है कि नितिन भाई पटेल का नाम सीएम के रेस में सबसे आगे है. चूंकि पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं और राज्य में इस समुदाय का काफी दबदबा है तो उन्हें मौका मिल सकता है. सीआर पाटिल राज्य के बीजेपी चीफ हैं जबकि पुरुषोत्तम रूपानी राज्य के दिग्गज नेता हैं. रुपाला और मांडविया दोनों केंद्रीय मंत्रिमंडल में हैं. सूत्रों के अनुसार, हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है ऐसे में इन दोनों के नाम के इतर भी कई और नाम सामने आ सकते हैं.

इस्तीफा देने के बाद रूपाणी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा (Resign) देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं मेरे जैसे पार्टी के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद की जिम्मेदारी दी. मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे गुजरात समग्र विकास के कल्या के पथ पर आगे बढ़ते हुए नए आयाम को छुआ है.
रुपाणी ने कहा कि जेपी नड्‌डा जी का भी मार्गदर्शन मेरे लिए अभूतपूर्व रहा है. अब मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मैं उसका निर्वहन करूंगा. हम पद नहीं जिम्मेदारी कहते हैं. मुझे जो जिम्मेदारी मिली थी वह मैंने पूरी की है. हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा. केंद्रीय पशुपालन मंत्री परसोत्तम रुपाला ने कहा कि आगामी मुख्यमंत्री को लेकर रविवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. इस्तीफे (Resign) के बाद रुपाणी ने कहा कि गुजरात का आगामी विधानसभा चुनाव नए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.(Resign)

ये भी पढ़ें