Prabhat Times

जालंधर। (Clay Modelling organized in Dips School) डिप्स स्कूल, मेहता चौक में प्री विंग के बच्चों के लिए क्ले मॉडलिंग गतिविधि का आयोजन किया गया।गतिविधि के दौरान बच्चों ने अपनी कल्पना को पंख लगाते हुए रंग बिरंगी क्ले से विभिन्न प्रकार जैसे फल, सब्जियां, पक्षी, फूल आदि खूबसूरत चीजें बनाई। बच्चों ने अपने नन्हें मुन्हें हाथों से क्ले को अलग अलग सांचों में डाल कर उन्हें खूबसूरत आकार दिया।
टीचर्स ने बच्चों को क्ले के साथ विभिन्न तरह की नई चीजें बनानी सिखाई और उन्हें बताया कि क्ले मॉडलिंग सिर्फ खेलने की चीज नहीं है आप बड़े हो कर इसमें अपना करियर भी बना सकते है। क्ले की मदद से नई चीजे बनाने के लिए क्रिएटिविटी की जरूरत होती है जो लगातार प्रैक्टिस करने से ही आती है।
प्रिंसिपल पकंज चोपड़ा ने कहा कि इस तरह की गतिविधि के माध्यम से बच्चों का रचनात्मक और कल्पनात्मक विकास होता है। बच्चे अपनी क्रिएटिव स्किल्स की मदद से कुछ अलग व नया बनाते है। डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने बच्चों द्वारा बनाए गए क्ले मॉडल्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियां बच्चों के मानसिक विकास के लिए बहुत ही जरूरी होती है।

ये भी पढ़ें