Prabhat Times
चंडीगढ़। (Captain Amrinder Singh) कोरोना महामारी के रोकने के लिए पंजाब सरकार द्वारा लिए गए सख्त फैसलों को लेकर सी.एम. अमरिंदर सिंह ने वजह बताई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि पिछले दिनों से चल रही सख्ती से कोरोना संक्रमण कम तो नहीं हुआ, लेकिन केसों में स्थिरता जरूर आई है।
लोगों द्वारा एहतियात न बरते जाने के कारण कोरोना संक्रमण की चेन टूट नहीं रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राजनीतिक नेताओं के साथ साथ रैलियों के आयोजक और अरेंजमैंट करने वाले टैंट हाउस मालिकों के खिलाफ भी केस दर्ज होगा और आयोजन स्थल को सील कर दिया जाएगा।
बता दें कि पंजाब में हॉट स्पाट जिलों में नाईट कर्फ्यु व अन्य पाबंदीयां 10 अप्रैल तक थी। सरकार ने कहा था कि 8 अप्रैल को दोबारा रिव्यू होगा। लेकिन एक दिन पहले ही पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले से जारी पाबंदीयां 30 अप्रैल तक बढ़ा दी। पूरे पंजाब में नाईट कर्फ्यु, स्कूल बंद इत्यादि पाबंदीयां सीधे 30 अप्रैल तक लागू कर दी।
अचानक सख्ती बरते जाने को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना पॉज़िटिव मामले और मृत्यु दर भी बढ रही है। राज्य में अब तक 85 प्रतिशत से ज्यादा मामले यू.के. वायरस के हैं, जो कि पहले की अपेक्षा और तेजी से फैलता है तथा जहरीला है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य के हित में अब उनके पास और सख्ती बरतने के इलावा और कोई ऑप्शन नहीं थी। कैप्टन ने कहा कि बीते दिनों से चल रही पाबंदीयों के कारण कोरोना केसों में स्थिरता आई है। स्थिति रिव्यू करने के पश्चात ये फैसला लिया गया है।
कैप्टन ने कहा कि राजनीतिक गैदरिंग पर इसलिए पाबंदी लगाई गई है क्योंकि शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल, आम आदमी पार्टी द्वारा राज्य में रैलियां आयोजित करके राज्यवासियों की जानों से खेला जा रहा है।
कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पिछले महीने ही सभी राजनीतिक बैठकें, इत्यादि कार्यक्रम स्थगित कर दिए थे। लेकिन अकाली दल, आम आदमी पार्टी द्वारा ऐसा नहीं किया गया। ऐसे हालातों में भी वे राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चेतावनी दी कि वरिष्ठ राजनीतिक नेता ही इस बीमारी को रोकने के लिए गंभीर नहीं हैं। ऐसी स्थिति में अब सरकार का सख्त फैसला लेना पड़ा। अगर राजनीतिक नेता नहीं माने तो उनके खिलाफ केस दर्ज किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने सभी जिला के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजनीतिक इकट्ठ करने या उनमें हिस्सा लेने वालों के खिलाफ केस दर्ज किए जाएं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो टैंट हाउस वाले ऐसे कार्यक्रमों के लिए सामान एकत्र करवाते हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। साथ ही जिस जगह पर कार्यक्रम होता है तो वे जगह भी सील कर दी जाए।

ये भी पढ़ें