Prabhat Times
चंडीगढ़। (CM Channi gave financial assistance to elderly, widow, disabled) पंजाब के हर वर्ग की समस्याएं समझने और दूर करने में प्रयासरत पंजाब के आम आदमी सी.एम. चरणजीत चन्नी कैबिनेट द्वारा एक और बड़ा फैसला लिया गया है। सी.एम. चरणजीत चन्नी द्वारा अब अहम फैसला लेते हुए बुर्जुगों, विधवाओं, बेसहारा औरतों, आश्रित बच्चों तथा दिव्यांग लोगों को हर माह 1500 रूपए तथा सिर्फ एक बार 1000 रूपए रूपए तुरंत देने का ऐलान किया है।
यह अदायगी डीबीटी के ज़रिए सीधे लाभार्थियों के खाते में जाएगी। सी.एम. चन्नी के इस फैसले से लाखों लोगो को राहत मिलेगी और वे अपनी घरेलू जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। सी.एम. चन्नी के इस फैसले से पंजाब के 27.71 लाख लोगों को लाभ होगा और सरकार के खजाने पर 277.13 करोड़ रूपए का बोझ होगा।

गुरू रविदास बाणी अध्ययन केंद्र के लिए 25 करोड़ रूपए जारी करने को मंजूरी

मंत्रिमंडल ने योजना विभाग द्वारा 25 अगस्त को जारी दिशा-निर्देशों में गुरु रविदास बानी अध्ययन केंद्र समिति, डेरा सचखंड बलों को भी ढील देते हुए पंजाब कंस्ट्रक्शन प्रोग्राम के तहत 31 दिसंबर को जालंधर जिले के लिए विशेष केस के तौर पर योजना विभाग द्वारा पहले ही जारी 25 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने यह अनुदान गुरु रविदास बानी स्टडी सेंटर कमेटी डेरा सचखंड बलों को देने की घोषणा की थी। जिसका गठन हाल ही में 28 दिसंबर, 2021 को रेवरेंड 108 संत निरंजन दास जी (बाबा बल्लांवाले) के नेतृत्व में किया गया था।
कैबिनेट ने पंजाब पब्लिक प्रोक्योरमेंट ट्रांसपेरेंसी रूल्स, 2022 को भी हरी झंडी दे दी। इन नियमों को दक्षता, मितव्ययिता, ईमानदारी और जवाबदेही, पारदर्शिता, बोलीदाताओं के निष्पक्ष और न्यायसंगत व्यवहार, सुशासन में जनता के विश्वास और निश्चित परिणामों की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें