Prabhat Times
चंड़ीगढ़। (cm charanjit singh channi may contest from two seats) पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को लेकर बड़ी खबर है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. सीएम चन्नी पंजाब की चमकौर साहिब और जालंधर के आदमपुर विधान सभा सीट (vidhansabha seat) से चुनाव लड़ सकते हैं. सीएम चन्नी अभी चमकौर साहिब विधान सभा सीट (vidhansabha seat) से विधायक हैं.
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का प्लान है कि पांच सांसद भी इस बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. कल पंजाब की CEC की वर्चुअल बैठक भी होगी और 80 सीटों की पहली और 60 सीटों की दूसरी लिस्ट आएगी. बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.
बता दें कि कल (बुधवार को) कांग्रेस पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का नाम भी हो सकता है. राजनीतिक माहिरों का मानना है कि अगर सी.एम. चन्नी जालंधर के विधान सभा हल्का आदमपुर में चुनाव मैदान में आते हैं तो इसका फायदा जालंधर के अन्य कांग्रेसी उम्मीदवारो को भी होगा।
जान लें कि चुनाव आयोग पंजाब समेत पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर चुका है. पंजाब में 1 चरण में चुनाव होगा. पंजाब में 14 फरवरी को विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी. 10 मार्च को विधान सभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें