Prabhat Times

चंडीगढ़। (CM Charanjit Singh Channi Punjab Cabinet Decision) नवजोत सिद्धू के कारण उठे राजनीतिक विवाद के बीच पंजाब कैबिनेट की बैठक में सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा बड़े फैसले लिए गए हैं। पंजाब में कांग्रेस की अंदरुनी कलह के बीच उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ऐलान किया है कि वह दो किलोवॉट तक बकाया बिल वालों के बिल सरकार भरेगी। सीएम चन्नी ने कहा कि यह बिल अगस्त महीने तक का भरा जाएगा।
सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में बिजली के कनेक्शन वाले लोगों को दिक्कत हो रही है, जो अपना पुराना बिल नहीं दे पाए और उनके कनेक्शन काट दिए गए. सी.एम. चन्नी ने ऐलान किया कि 2 KW तक बिजली कनेक्शन वाले लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे. साथ ही सभी के पुराने बिल सरकार अपनी ओर से भरेगी.
सी.एम. ने कहा है कि पंजाब कैबिनेट के इस फैसले से 50 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह बिल माफ नहीं किया जा रहा बल्कि सरकार इसे भर रही है. अगस्त तक के बिल सरकार भरेगी, लेकिन आने वाले बिलों को लोगों को ही भरना होगा. जल्द ही एक कमेटी का गठन कर दिया जाएगा, इसपर काम करेगी. उन्होने कहा कि वे पंजाब के मुद्दों से थिरकने वाले नहीं हैं। पंजाब के लोगों की हर मुश्किल हल होगी।

रेत माफिया खत्म होगा, जल्द आएगी नई पॉलिसी

एक सवाल के जवाब में सी.एम. चरणजीत चन्नी ने कहा कि जल्द ही रेत माफिया खत्म कर देंगे। दिन रात मेहनत कर रहे हैं। कैसे सिस्टम सुधारा जाए। एक पुराना नेक्सेस है। जल्द खत्म हो जाएगा। रेत माफिया पर लगाम के लिए नई पॉलिसी ला रहे हैं।

सिद्धू के इस्तीफे पर कही ये बात

नवजोत सिद्धू बारे पूछे गए सवालों के बारे में सी.एम. ने कहा कि जो भी मसले हैं, बैठकर हल कर लिए जाएंगे। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पार्टी का जो हेड होता है, उसे परिवार में अपनी बात रखनी होती है. मैंने सिद्धू साहब से फोन पर बात की है, पार्टी सुप्रीम होती है. उन्हें आकर बात करने को कहा है, सरकार पार्टी की नीति पर ही चल रही है और आज या कल में बात हो जाएगी.

पंजाब कैबिनेट मीटिंग में परगट हाज़िर, रजिया सुलतान गैर हाज़िर

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उनके समर्थन में मंत्री पद छोड़ने वाली रजिया सुल्ताना बुधवार को पंजाब कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हुईं। उन्होंने मंगलवार देर शाम को ही कैबिनेट पद से इस्तीफा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भेज दिया था। इसके अलावा नवजोत सिद्धू के सबसे नजदीकी रहे कैबिनेट की बैठक में पहुंचे तो सभी चौंक गए।
मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की तरफ से नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंगलवार शाम को कैबिनेट मीटिंग बुलाने का एलान किया गया था। अभी अधिकारिक तौर पर इसमें हुए फैसलों की जानकारी समाने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि बैठक में एडवोकेट जनरल (एजी) और डीजीपी की नियुक्ति पर चर्चा हुई है। बैठक में रजिया सुल्ताना को छोड़कर बाकी सभी मंत्री शामिल हुए और इसमें रखे गए एजेंडों की जानकारी जल्द ही सामने आने की उम्मीद है। इसी बीच यह भी चर्चा चल रही है कि रजिया सुल्ताना ने अपना इस्तीफा भी वापस ले सकती हैं।

मीटिंग में शामिल हुए हैं परगट सिंह ने सभी को चौंकाया

कैबिनेट की बैठक में सिद्धू के करीबी परगट सिंह शामिल हैं। वह सिद्धू के साथ ही कांग्रेस में आए थे और उन्हें पार्टी में महासचिव का पद मिला। यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह रजिया सुल्ताना के बाद इस्तीफा दे देंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ है। परगट ने नए ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के साथ सुबह पटियाला में सिद्धू के साथ मुलाकात भी की और इसके बाद मीटिंग में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें