Prabhat Times
लुधियाना। (CM Charanjit Channi big relief punjabis) सी.एम. चरणजीत चन्नी पंजाबियों की समस्याएं दूर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। आज सी.एम. चन्नी ने केबल माफिया को खत्म करने का ऐलान करने के साथ साथ आटो चालकों के पिछले जुर्माने माफ करने के ऐलान किए।
सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लुधियाना पहुंचे। यहां गिल रोड स्थित ऑटो एसोसिएशन के दफ्तर भी पहुंचे और ऑटो चालकों के साथ चाय पर चर्चा की। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि एक समय मैंने खुद ऑटो चलाया है, यही वजह है कि इन लोगों की मुश्किलों को बारीकी से जानता हूं।
मुख्यमंत्री ने ऑटो चालकों को ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि आपकी बड़ी समस्याओं को खत्म करने जा रहा हूं। मुख्यमंत्री चन्नी ने ऑटो चालकों के सभी पुराने जुर्मानों को माफ करने का एलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ एक रुपया लेकर इन्हें माफ करेगी।
ऑटो चालकों ने पुलिस द्वारा परेशान करने का मुद्दा उठाया। इस पर सीएम चन्नी ने कहा कि ऑटो चालकों को सरकार सर्टिफिकेट जारी करेगी। जिस ऑटो पर यह सर्टिफिकेट लगा होगा, उसे कोई पुलिसकर्मी परेशान नहीं करेगा। उन्होंने ऑटो चालकों को हिदायत दी है कि वह ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करें। ऑटो चालकों को सड़क पर किसी तरह की समस्या ना आए इसके लिए जिला प्रशासन एक यलो लाइन सड़क पर बनाएगी और ऑटो चालक उसी के अंदर अपना ऑटो खड़ा करें।

100 रूपए प्रति माह में हर घर में चलेगा केबल

पंजाब के सी.एम. चरणजीत चन्नी द्वारा पंजाब वासियों की हर मुश्किल को हल करने में लगातार जुटे हुए हैं। हर वर्ग की प्राब्लम समझते हुए समस्याएं दूर कर रहे हैं। रेत, बिजली, पानी सस्ती करने के बाद अब सी.एम. चन्नी ने ऐलान किया है कि पंजाब के हर घर में अब केबल सिर्फ 100 रूपए प्रति माह में चलेगा। इसके लिए खाका तैयार किया जा चुका है। सी.एम. चन्नी ने कहा कि केबल माफिया खत्म किया जाएगा।
चन्‍नी ने कहा कि अब अगली नजर केबल माफिया पर है। राज्‍य में केबल वाले 400 से 1000 रुपये महीना वसूल रहे हैं। असली लूट केबल वालों की है। अब इनको सीधा करना है। अब उनको 100 रुपये से ज्‍यादा नहीं देना है। उन्‍होंने केबल वालों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ग्राहकों को अधिक लिए पैसे वापस कर दो, नहीं तो अगली कार्रवाई के लिए मैं जिम्‍मेदार नहीं होऊंगाा। राज्‍य में एक परिवार ही पूरा केबल नेटवर्क संभाल रहा है।
निजी बसों पर हुई कार्रवाई की चर्चा करते हुए सीएम चन्‍नी ने कहा कि एसी बसें अब थानों में हैं। गड़बड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेंग। हमने जो  कहा था कर के दिखाया है। इस दौरान चन्‍नी ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी कटाक्ष किए और कहा कि वह बादलों से मिले हुए थे। यही कारण है कि उन्‍होंने साढ़े चार साल तक कोई कार्रवाई नहीं की।
सिद्धू द्वारा उठाए गए राज्‍य में नौकरी के मुद्दे का जवाब देते हुए चन्‍नी ने कहा कि राज्‍य में एक लाख नई नौकरियां देंगे। राज्‍य के युवाओं को बिना सिफारिश के योग्‍यता के आधार पर नौकरियां दी जाएगी। इसके साथ ही वन्‍नी ले ऑटो वालों के साथ केजरीवाल की मीटिंग से पहले उनको राहत दे दी। उन्‍होंंने कहा कि आटो और रेहड़ी वालों से अवैध वसली बंद होगी। कोई पुलिस वाला उन्‍हें नहीं रोकेगा। उन्‍होंने कहा कि लुधियाना की छोटी फैक्ट्री के फिक्स्ड चार्ज हाफ किया जाएगा।  नगर निगम के सफाई सेवक 10 दिन में पक्के होंगे और जो सफाई सेवक दर्ज चार निगम में हैं उन्हें पक्के के सर्टिफिकेट दिए जाएंगे

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें