चरणजीत चन्नी ने किया ऐसा काम कि जनता कह रही है ‘ऐसा होता है CM’

seat

Prabhat Times

रूपनगर। (CM charanjit channi saved life of a cow) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने सामाजिक सरोकारों से जुड़ाव के कारण लोगों की चर्चाओं में हैं। आम लोगों से उनके जुड़ाव को दिखाने उदाहरण लगातार मिल रहे हैं। मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने अपने साम‍ाजिक जुड़ाव का परिचय यहां रूपनगर में दिया। उन्‍होंने रविवार आधी रात को गढ्डे में गिरी एक गाय की जान बचाई। चन्‍नी के इस कार्य की राज्य में जमकर तारीफ हो रही है। लोग कह रहे हैं कि ऐसा होता है CM.
हुआ यूं की मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी रविवार रात को रूपनगर जिले के चमकौर साहिब में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। कार्यक्रम के बाद रविवार आधी रात के करीब वह वापस अपने आवास पर जा रहे थे। इसी दौरान रास्‍ते में उन्होने देखा कि एक गाय गढ्डे में गिरी हुई है। यह देखकर चरणजीत चन्‍नी अपनी टीम के साथ वहीं रुक गए और इसके बाद उन्होने अपने सुरक्षाकर्मियों व अन्य लोगों की मदद से गाय की जान बचाने का कार्य शुरू करवाया। बचाव कार्य का नेतृत्व उन्होंने खुद किया।
इस दौरान टार्च जलाकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी लोगों को कहते रहे कि कहां और कैसे गाय को निकालना है। चन्‍नी लोगों को बताते रहे गाय को बाहर निकालने के कैसे पैर में रस्सी बांधनी है। उन्‍होंने इस दौरान वह यह सुनिश्चित करते रहे कि गाय को किसी भी तरह से नुकसान नहीं हो। आधे घंटे की मशक्कत के बाद मुख्यमंत्री चन्‍नी ने गाय को गढ्डे से बाहर निकलवाया।
इसके बाद उन्होंने गो माता का चरण स्पर्श किया और इसके बाद वहां से रवाना हुए। घटनास्थल के पास से गुजर रहे हिमाचल प्रदेश के भी कुछ लोग मौके पर मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद की। बचाव कार्य में सहयोग करने वाले हिमाचल के लोगों से मुख्यमंत्री ने बातचीत की और उनका हालचाल पूछा। मुख्यमंत्री चन्‍नी ने गाय को बचाने में मदद के लिए उनकी तारीफ की और दो दिन बाद उनसे मिलने को कहा।
“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें