Prabhat Times

श्री चमकौर साहिब। (CM Charanjit Channi Sri Chamkaur Sahib Visit)  पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार एक्टिव मोड में आ गई है। जनहित में धड़ाधड़ फैसले लिए जा रहे हैं। पंजाब के सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने विधानसभा हलके चमकौर साहिब के दौरे के दौरान हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए बड़े स्तर पर औद्योगिक निवेश का ऐलान किया है।
चन्नी ने कहा कि उद्योगों की स्थापना से इलाके के समूचे विकास को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा और स्थानीय नौजवानों को बड़े स्तर पर रोज़गार के मौके मिलेंगे। उद्योगों की स्थापना से इलाके के लोगों के आर्थिक स्तर में सुधार होगा।
मुख्यमंत्री ने 56 गाँवों को विकास कार्यों के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि के चैक बाँटने संबंधी चार अलग-अलग स्थानों मन्दवाड़ा, सिंह, सालापुर और खेड़ी सलाबतपुर में रखे गए सादे पर प्रभावशाली समारोह दौरान संबोधन करते हुए गाँव केे नौजवान को खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए श्री चमकौर साहिब हलके में 16 अत्याधुनिक खेल स्टेडियमों का निर्माण करने का ऐलान किया।
इसके साथ ही उन्होंने हलके के गाँव हरीपुर उर्फ रोडमाजरा में कृषि आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों की याद में बनाए जा रहे खेल स्टेडियम के लिए 1 करोड़ रुपए का अनुदान देने का ऐलान करते हुए 25 लाख रुपए की राशि जारी भी की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने हलके के अलग-अलग 6 गाँवों के स्टेडियमों के निर्माण की शुरुआत करते हुए 2.50 करोड़ रुपए की राशि जारी की।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने श्री चमकौर साहिब में सी.एच.सी को 50 बिस्तरों का सब डिविज़नल अस्पताल बनाने के लिए 10 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाली नयी इमारत का नींव पत्थर भी रखा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि इस अस्पताल में 2 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक मशीनरी भी लगाई जायेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने हलके की ग्रामीण स्वास्थ्य और पशु डिस्पैंसरियों की इमारतों के पुनर्निमाण का भी ऐलान किया।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने श्री चमकौर साहिब में 9.57 करोड़ रुपए के 100 प्रतिशत वाटर सप्लाई और सिवरेज की सुविधा और विकास के अन्य कार्यों का नींव पत्थर भी रखा।मुख्यमंत्री ने हलके के सरपंचों और पंचायत सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी विकास कार्य बिना किसी राजनैतिक भेदभाव और बिना किसी भेदभाव के पूरे किए जाएँ। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि सभी विकास कार्य पूरी पारदर्शिता, इमानदारी और मानक निर्माण सामग्री का प्रयोग करके पूरे किये जाएँ।

ये भी पढ़ें