Prabhat Times

चंडीगढ़। राज्य में तेजी से हो रहे कोरोना संक्रमण से चिंतित पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ऐलान किया है कि इस हफ्ते को ‘टेस्टिंग वीक’ के तौर पर लिया जाए।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य के सभी डी.सी., पुलिस कमिश्नर, एस.एस.पीज़ और राज्य के चार जिलों पटियाला, लुधियाना, अमृतसर व जालंधर के सिविल सर्जन के साथ रिव्यू बैठक वीडियो कान्फ्रैसिंग के ज़रिए की।

रिव्यू बैठक के बाद कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने निर्देश दिए हैं कि कोविड संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमैंट और माईक्रों कंटेनमैंट ज़ोन में कोरोना टेस्ट 100 प्रतिशत यकीनी बनाया जाए।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह चार हॉटस्पाट जिलों के पुलिस, प्रशासनिक व सेहत अधिकारियों को निर्देश दिए हैं के इस हफ्ते को ‘टेस्टिंग वीक’ के तौर पर लिया जाए। इस दौरान जिस मरीज़ की रिपोर्ट पोजिटिव आती है उसके संपर्क मे आने वाले कम से कम 10 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जाएंं।

इस हफ्ते के टेस्टिंग वीक का नाम देते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि इस हफ्ते में दुकानदारों, मंडियों, सरकारी विभागों तथा फ्रंट लाईन पर कार्यरत कर्मचारियों के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं।

हॉटस्पाट जिलों को सैक्टर में बांटा जाएगा

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने हॉट स्पाट चिन्हित हुए जिले जालंधर, पटियाला, अमृतसर व लुधियाना को विभिन्न सैक्टर में बांटने के निर्देश दिए हैं।

ताकि कोविड संक्रमण रोका जा सके और जो मरीज़ पोज़िटिव पाए जाते हैं, उनके कांटैक्ट ढूंढने में दिक्कत न हो। विभिन्न सैक्टर पर पुलिस, प्रशासन व सेहत विभाग के अधिकारियों की ज्वाईंट टीमें काम करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस भी कार्यालय, व्यापारिक प्रतिष्ठान, औद्योगिक ईकाई या मैरिज पैलेस जहां पर 10 से ज्यादा लोग एकत्र होते हैं वहां सेहत विभाग के प्रोटोकाल के मुताबिक कोविड मोनिटर्स की नियुक्त की जाए।