Prabhat Times
जालंधर। तीन दिन पहले नशीली दवाओँ के साथ पकड़े गए तस्कर से पूछताछ में बड़े खुलासे हुए हैं। पूछताछ के दौरान कमिश्नरेट जालंधर पुलिस ने राज्य स्तर पर चल रहे नशीली दवाओं की सप्लाई के अवैध धंधे का खुलासा किया है।
कमिश्नरेट पुलिस ने लुधियाना मे छापेमारी करके 2 करोड़ की नशीली दवाएं ज़ब्त की हैं।
पुलिस ने जांच के दौरान 2.01 करोड़ रूपए कीमत की नशीली दवाओं की खेप लुधियाना से बरामद की है। यह बरामदगी लुधियाना के भीड़-भाड़ वाले चेत सिंह नगर इलाके में 14 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद हुई है।
जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की टीम ने 1 करोड़ रूपए कीमत की दवाइयां भी बरामद कीं हैं, जिसमें लुधियाना ड्रग डिपार्टमेंट की भी सहायता ली गई है। तीसरे आरोपी की पहचान विकास बंसल के रूप में हुई है, जोकि पुलिस को वांछित है।
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एसीपी धर्मपाल, सीआईए इंचार्ज अश्विनी कुमार थाना नंबर आठ के एसएचओ कमलजीत सिंह टीम ने पिछले दिनों गिरफ्तार आरोपी पियूष से पूछताछ के बाद लुधियाना के चेत सिंह नगर में 17 अक्टूबर की रात को आरोपी पियूष की निशानदेही पर रेड की।
उन्होंने बताया कि इलाका पार्षद की मौजूदगी में घर के चार कमरों को सील किया गया। अगली सुबह पुलिस डिपार्टमेंट ने लुधियाना के ड्रग विभाग को सूचित किया जिसके बाद जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी कुलविंदर सिंह ड्रग इंस्पेक्टर रूप प्रीत कौर संदीप कौशिक अमित लखन पाल रविंद्र कुमार और गुरप्रीत सिंह सोढ़ी मौके पर पहुंचे।
गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने इलाका पार्षद आरोपी विकास बंसल के एक रिश्तेदार की मौजूदगी में चारों कमरों की तलाशी ली जहां कमरे में रखे हुए ढेरों बक्से बरामद हुए।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने करीब 2 करोड़ रूपए कीमत कि 4.65 लाख बुपरीनाॅरफिन, 3.61 लाख ट्रामाडोल गोलियां, 58000 एलपराजोलम, 4.19 लाख कलोनाजैपम,1.17 लाख ट्रामाडोल कैप्सूल व 1149 कोडिन सिरप, जो कि कुल 13.04 लाख गोलियां, 1.17 लाख कैप्सूल, 1149 बोतलें बरामद की हैं।
उन्होंनेे बताया कि इसके अलावा ड्रग विभाग ने 11.49 लाख गोलियां 10000 टीके और 6000 सिरप ड्रग व कॉस्मेटिक एक्ट के तहत जब्त किए हैं।
उन्होंनेे बताया की यह भारी रिकवरी क्षेत्र में नशीली दवाइयों की सप्लाई की कमर तोड़ने में सहायक साबित होगी।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इतनी भारी मात्रा में नशीली दवाइयों के जखीरे का सोर्स और भगोड़े आरोपी विकास बंसल गिरफ्तारी के लिए अगली कार्रवाई की जा रही है।
उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस की यह मुहिम ऐसे ही जारी रहेगी जब तक पंजाब नशा मुक्त नहीं बनता।