Prabhat Times
नई दिल्ली। (sonia gandhi decided to empowered action group 2024 for loksabha election) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी से ही 2024 की तैयारियों में जुटी दिख रही हैं।
प्रशांत किशोर के प्रपोजल पर सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके एक एम्‍पावर्ड एक्‍शन ग्रुप 2024 बनाया है। यही ग्रुप 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाने का काम करेगा।
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस फैसले की जानकारी मीडिया को तब दी जब उनसे प्रशांत किशोर के प्रपोजल पर सवाल पूछा गया।
उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने एक विशेषाअधिकार प्राप्त कार्य समूह 2024 (Empowered Action Group 2024) का गठन करने का निर्णय लिया है।
जब इसका गठन किया जाएगा, तो हम इसके प्रत्येक सदस्य और उनकी भूमिकाओं के बारे में जानकारी दे देंगे।
इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने 13-14 मई को राजस्थान के उदयपुर में ‘नवसंकल्प चिंतन शिविर’ आयोजित करने का भी फैसला किया है।
इस शिविर में 400 प्रतिनिधि भाग लेंगे। सुरजेवाला ने कहा- “देश भर से लगभग 400 कांग्रेस के नेता इसमें भाग लेंगे … जिसमें आगे की रणनीति पर बात होगी”।
बता दें कि 10 जनपथ पर हुई बैठक में समिति के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, सुरजेवाला, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी मौजूद थे।
हालांकि इस माटिंग में प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री को लेकर क्या फैसला हुआ, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस अभी तक बना हुआ है।
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर हाल ही में सोनिया गांधी से दो-तीन बार मिल चुके हैं। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने कांग्रेस को जीत के लिए एक विस्तृत प्रपोजल भी दिया था।
इसके बाद सोनिया गांधी कई वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मामले पर मीटिंग भी कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक प्रशांत की एंट्री पर फैसला नहीं हो पाया है।
इससे पहले भी प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे, राहुल गांधी से मीटिंग भी हो चुकी थी, लेकिन तब बाद में बात बिगड़ गई थी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें