Prabhat Times

नई दिल्ली। (Congress High Command Discussion post of PPCC Head) पंजाब में कांग्रेस की किरकिरी करवाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी आलाकमान जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकता है। सिद्धू ने यदि आज अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार नहीं किया तो पार्टी इस्तीफा स्वीकार कर सकती है। कहा जा रहा है कि प्रियंका वाड्रा के अलावा पार्टी का कोई बड़ा नेता सिद्धू के साथ खड़ा नजर नहीं आ रहा है। उधर, खबर आई है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब कलह पर हाईलेवल मंथन शुरु हुआ है। जिसमें हाईकमान फिर से बड़े फैसले लेने की संभावना है।
वहीं सिद्धू के स्थान पर पार्टी प्रधान बनाए जाने वाले नामों में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर का नाम भी है। यदि कांग्रेस परनीत कौर को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाती हैं तो दिल्ली में भाजपा का दामन थामने की कवायद कर रहे कैप्टन के अगले मूव पर सभी की नजर रहेगी। बता दें, परनीत कौर अभी पटिलाया से लोकसभा सांसद हैं।
राजनीतिक माहिरों का कहना है कि परनीत कौर का नाम आगे लाने से हाईकमान एक तीर से कई निशाने खेलना चाहेगी। अगर ऐसा होता है तो हाईकमान कैप्टन अमरिंदर का गुस्सा काफी हद तक शांत करने की कोशिश करेगी। देखना ये भी है कि अगर ऐसा होता है तो भाजपा हाईकमान से मुलाकात कर चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह का परिवार इस ऑफर को मानता भी है या नहीं?

ये नाम भी रेस में

परनीत कौर के अलावा अपने नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए जिन नामों पर मंथन चल रहा है, उनमें शामिल हैं- पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट कुलजीत नागरा और लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू। इस बीच, सिद्धू के घर आज हलचल कम है। बुधवार को जहां बड़े-बड़े नेता उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन आज सबकुछ शांत है। सिद्धू सुबह से अपने निवास पर हैं।

सिद्धू के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है कांग्रेस- सूत्र

कांग्रेस के उच्च सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है और अगर सिद्धू ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उनकी जगह किसी और को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक़ सिद्धू की जगह पार्टी किसको प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी ये अभी तय नहीं हुआ है.

हाईकमान ने चन्नी को नवजोत सिद्धू के पास जाने से रोका  सूत्र

पंजाब कांग्रेस कलह को लेकर कांग्रेस हाईकमान फिर से परेशान है। पता चला है कि नवजोत सिद्धू के रवैये से खफा हाईकमान ने पहले सिद्धू से बात करने की जिम्मेदारी सी.एम. चरणजीत चन्नी को सौंपी थी, लेकिन इसी बीच खबर आई है कि हाईकमान ने सी.एम. को सिद्धू के पास जाने सो रोका गया है। साथ ही पंजाब कलह पर हाईलेवल मंथन शुरु हुआ है। उधर, हाईकमान ने कैप्टन को मनाने के लिए अंबिका सोनी की डियूटी लगाई है। 

ये भी पढ़ें