पंजाब में राजनीतिक उठापटक! इस बड़े नेता ने छोड़ी Congress, पढ़ें

Prabhat Times
चंडीगढ़। बेशक, हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) को दरकिनार कर नवजोत सिद्धू को प्रधान बना दिया हो, लेकिन पंजाब कांग्रेस में सब ठीक नहीं है। पंजाब की राजनीति में आने वाले दिनों मे बड़ी उठापटक बनी हुई है। सिद्धू को प्रधान बनाए अभी 24 घण्टे भी नहीं हुए थे कि कांग्रेस के भुलत्थ हल्के से कांग्रेसी नेता रणजीत सिंह राणा आज अपने साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। राणा ने 2017 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था और आप के उम्मीदवार सुखपाल खैहरा के हाथों मात खा गए थे।
सुखपाल खैरा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद रणजीत सिंह राणा ने पार्टी को छोड़ने का कदम उठाया है। आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा की अगुवाई में राणा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। राणा ने कहा कि कांग्रेस में कलह चल रही है। किसी भी नेता की कोई सुनवाई नहीं है। राघव चड्ढा ने कहा कि कांग्रेसी नेता कुर्सी की लड़ाई लड़ रहे हैं और आप पंजाबी खुशहाली की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि लोग समझदार हैं और वे सब समझते हैं।

कैप्टन ने सभी को दिया न्यौता लेकिन सिद्धू को नहीं

उधर, कैप्टन अमरिदर सिंह फिलहाल खामौश चल रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सांसदो और विधायकों को लंच पर बुलाया है। लंच 21 जुलाई को रखा गया है। पता चला है कि कैप्टन ने लंच के लिए फिलहाल नवजोत सिद्धू को न्यौता नहीं भेजा है। आने वाले दिनों में बड़ी हलचल से इंकार नहीं किया जा सकता। इस मामले में अभी कोई अधिकारिक ब्यान सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें