Prabhat Times
नई दिल्ली। (Jitin Prasada) भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। राहुल गांधी के करीबी पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ कर भाजपा का कमल थाम लिया। चुनावों से पहले यू.पी. में कांग्रेस का बड़ा चेहरा भाजपा में चले जाने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए राजनीतिक समीकरण बिल्कुल बिगड़ते नज़र आ रहे हैं।
बता दें कि पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टीम से एक और बेहद अहम विकेट गिरा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह कांग्रेस में तवज्जो न मिलने और यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं। जितिन प्रसाद की शिकायक को पार्टी हाईकमान ने नजरअंदाज किया। यही वजह है कि उन्होंने आज बीजेपी का दामन थाम रहे हैं।
कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले जितिन प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद से उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं.

कौन हैं जितिन प्रसाद?

जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव पद से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 2004 में कांग्रेस की टिकट पर शाहजहांपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीते. साल 2008 में उन्हें पहली बार केंद्रीय मंत्री बनाया गया और इसके बाद साल 2009 के लोकसभा चुनाव में जितिन प्रसाद को धौरहरा सीट से जीत हासिल हुई थी.

ये भी पढ़ें