Prabhat Times
जालंधर। इस समय की बड़ी खबर जालंधर से है। जालंधर के मशहूर नासा केयर सैंटर (NASA Care Centre) न्यूरो सर्जन डाक्टर नवीन चिटकारा (Neuro Surgeon Dr. Naveen Chitkara) को उपभोक्ता फोरम ने पांच लाख रूपए जुर्माना ठोका है।
डाक्टर चिटकारा पर आरोप है कि स्पाइन सर्जरी के बावजूद मरीज़ ठीक नहीं हुआ। ईलाज में अनियमितताएं और लापरवाही बरतने के आरोप उपभोक्ता फोरम में साबित होने पर फोरम ने ये फैसला सुनाया है।
8 जून 2015 को उपभोक्तम फोरम में की गई शिकायत में शिकायतकर्ता आई.पी. सिंह  जून 2013 को उन्होंने अपनी मां अवतार कौर का इलाज डॉ नवीन चितकारा से करवाया था। डाक्टर चिटकारा की सलाह के मुताबिक स्पाईन सर्जरी करवाई।
लेकिन राहत नहीं मिली। इसके पश्चात कई और डाक्टरों से राय ली गई तो उन्होने फिर से सर्जरी की सलाह दी। शिकायतकर्ता आई.पी. सिंह ने शिकायत में दावा किया था कि डॉ नवीन चितकारा की वजह से उनकी मां को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान  होना पड़ा।
आईपी सिंह ने 2015 में उपभोक्ता फोरम का सहारा लिया और आखिरकार फोरम ने फैंसला दिया है। फोरम ने डॉ को पांच लाख का जुर्माना किया है। फोरम के प्रधान कुलजीत सिंह और मेंबर ज्योत्सना ने 5 लाख मुआवजा के साथ 7 हजार कानूनी खर्च भी लगाया है जो डॉ नवीन चितकारा को अदा करने को कहा गया है।
ये भी पढ़ें