Prabhat Times

लुधियाना। खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू का पुतला जलाने पर खन्ना में शिवसनिकाें और निहंगों में विवाद हो गया है। पहले एक निहंग ने मौके पर पहुंच तलवार निकाल शिवसैनिकों को ललकारा। पुलिस को बीच बचाव करना पड़ा।

इसके बाद सिटी 2 थाना के बाहर निहंग सिख धरने पर बैठ गए। उधर शिवसैनिक भी निहंग पर एफआइआर दर्ज कराने पर अड़े हैं।

जानकारी के अनुसार शिवसेना पंजाब की तरफ से राष्ट्रीय प्रचारक महंत कश्मीर गिरी और प्रदेश उप प्रधान अवतार मौर्या की अगुवाई में खतीका चौक पर स्वतंत्रता दिवस समारोह रखा था।

इस दौरान शिवसैनिकों में ध्वजारोहण के बाद गुरपतवंत सिंह पन्नू का पुतला फूंका। इसी बीच एक बाइक पर एक युवक और निहंग सिख वहां आ गए और शिवसैनिकों से उलझ गए।

इस दौरान एक फेसबुक पेज खालसा शस्त्र पर युवक इस सारे घटनाक्रम को लाइव कर रहा था। निहंग ने तलवार लहराते हुए शिवसैनिकाें को ललकारा।

मौके पर पुलिस के मौजूद होने से सीधी भिड़ंत तो नहीं हुई, लेकिन इससे इलाके में तनाव की स्थिति जरूर पैदा हो गई है।

अब दोनों पक्ष एक दूसरे पर एफआइआर दर्ज कराने को अड़े हैं दोनों ने ही आंदोलन की धमकी दे डाली है।

पन्नु भड़का रहा है पंजाबवासियों को

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ समर्थित प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू इससे पहले भी लोगों को फोन व ईमेल कर खालिस्तान के नाम पर भड़काने की कोशिश कर रहा है। वह खालिस्तान बनाने की बात कर रहा है, जिससे रोष बढता जा रहा है।

अब बाबा बकाला में फहराया खालिस्तानी झण्डा

इसी बीच पता चला है कि मोगा में दो दिन तक खालिस्तानी झण्डा फहराने की घटना के बाद अब बाबा बकाला साहिब में भी एक दुकान पर खालिस्तानी झण्डा फहराया गया है। पता चला है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन दुकान बंद थी। दुकानदार को किसी ने झण्डा दुकान के ऊपर लगा होने की सूचना दी। उसने तुरंत पुलिस को बताया। झण्डा उतार दिया गया है। पुलिस जांच कर रही है।