Prabhat Times
जालंधर। पंजाब (Punjab) में लगाई गई पाबंदीयों के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। पिछले लगभग 1 महीने से चल रहे नाईट कर्फ्यु (Night Curfew), मार्किट (Market) खुलने बंद होने के निर्धारित समय तथा लोगों द्वारा बरती जा रही चौकसी के कारण अब हॉट-स्पाट जिला लुधियाना और जालंधऱ कोरोना मरीज़ों का आंकडा एक सप्ताह पहले तक की तुलना में आधा रह गया है।
लुधियाना में एक सप्ताह पहले तक जहां रोजाना 1500 के आसपास पॉजिटिव मरीज़ आ रहे थे ये गिनती कम होकर अब 600 के आसपास रह गई है। सोमवार को लुधियाना से मिली जानकारी के मुताबिक जिला में 561 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसमें से 507 मरीज़ लुधियाना के हैं। जबकि कोरोना संक्रमण के कारण 25 मरीज़ों की मृत्यु हुई है, जिसमें से 15 मरीज़ लुधियाना के हैं। पॉजिटिव और मृत्यु दर काफी कम हो चुकी है।
इसी बीच जालंधर से मिली रिपोर्ट राहत देने वाली है। जालंधर में आज 8 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। जबकि 360 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इन मरीजों दूसरे जिलों के मरीज़ भी शामिल हैं।
सेहत विभाग और प्रशासन ने अपील की है कि लोगों की चौकसी और नियमों का पालन करने के कारण कोरोना संक्रमण कम हो रहा है। नियमों का पालन करें ताकि इस महामारी से जल्द ही पूरी तरह से राहत पाई जा सके।

ये भी पढ़ें