Prabhat Times
नई दिल्ली। Corona Cases in India: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर हर दिन बढ़ता जा रहा है. देश की हालत इतनी खराब है कि हर दिन कोरोना के आंकड़े नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौतों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.
स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 69 लाख 60 हजार 172 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2767 लोगों की मौत हुई है.
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 40 लाख 85 हजार 110 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 26 लाख 82 हजार 751 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 92 हजार 311 हो गई है.

दिल्ली में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देश भर में हाहाकार मचा हुआ है। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरा को देखते हुए दिल्ली सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है। आज इस पर फैसला आने की संभावना है।
देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24,103 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में रिकॉर्ड 357 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 32.27 फीसदी है। राष्ट्रीय राजधानी में 93,080 एक्टिव केस हैं। दिल्ली में अभी ऑक्सीजन का संकट बरकार है। बेड्स की भी किल्लत बनी हुई है।
जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की आंकड़ा बढ़ रहा है। ऐसे हालात में केजरीवाल सरकार के पास लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा कोई चारा नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली में 19 अप्रैल रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया था। यानी यह लॉकडाउन कल सोमवार सुबह खत्म हो जाएगा। ऐसे में दिल्ली सरकार को लॉकडाउन पर रविवार को अंतिम फैसला लेना होगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) आज होने वाली मीटिंग में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला ले सकता है। कहा जा रहा है कि 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि दिल्‍ली में पिछले 6 दिन से लगे लॉकडाउन के बावजूद मौत के आंकड़ों में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। 
ये भी पढ़ें