Prabhat Times
जालंधर। (Corona Hot Spot Distt.) कोरोना वायरस संक्रमण रूक नहीं रहा है। रोजाना मृत्यु तथा पॉज़िटिव मरीज़ों का आंकड़ा पिछले सारी रिकार्ड तोड़ रहा है। आज पंजाब के लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, मोहाली में ही 64 मरीज़ों ने दम तोड़ा है। जबकि 3600 से ज्यादा मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।
लुधियाना में 1460 मरीजो़ं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमे से 1347 मरीज़ लुधियाना के हैं तथा बाकी 113 मरीज़ दूसरे जिलों के हैं। जबकि बीते 24 घण्टे में जिला में 28 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। बीते दिन सिर्फ लुधियाना में 35 मरीज़ों की मौत हुई थी।
अमृतसर से भी कोरोना के आंकड़े लगातार डरावने हो रहे हैं। जिला में 674 मरीज़ों की रिपोर्ट सामने आई है। आज भी अमृतसर में 16 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। अमृतसर में अब तक 1014 मरीज़ कोरोना वायरस का ग्रास बन चुके हैं।
इसी बीच आज जालंधर में भी कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है। संभवतः पहली बार जालंधर में 807 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिसमें से 733 मरीज़ जालंधर के हैं। बाकी दूसरे जिलों के हैं। जालंधर में आज 8 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। इससे पहले 2 मई को 725 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव आए थे।
पंजाब का हॉट स्पाट जिला बन चुके मोहाली में भी राहत नहीं दिख रही। मोहाली में आज भी 847 मरीज़ पॉजिटिव तथा 12 मरीज़ों ने दम तोड़ दिया है।

पंजाब में 10 हज़ार मरीज़ ऑक्सीज़न स्पोर्ट पर

इसी बीच पता चला है कि पंजाब सरकार द्वारा केंद्र सरकार को पत्र लिख कर ऑक्सीजऩ सप्लाई तेज करने की मांग की है। पता चला है कि इस समय लगभग 10 हज़ार मरीज़ ऑक्सीजऩ स्पोर्ट पर हैं। जो कि चिंता का विषय है। इसका सीधा तात्पर्य ये है कि लगभग 10 हज़ार मरीज़ों की जान खतरे में है।

क्यों नहीं रूक रहा कोरोना वायरस संक्रमण

आखिर कोरोना वायरस संक्रमण क्यों नहीं रूक रहा है। इसका सीधा जवाब ये है कि अब लोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नियमों का पालन नहीं कर रहे। और दूसरा कारण ये है कि सरकार द्वारा पाबंदीयां तो लगाई गई है, लेकिन उन्हें सख्ती से लागू नहीं किया जा रहा। 
ये भी पढ़ें