जालंधर में कई दिनों बाद आए 76 मरीज़ पॉज़िटिव

Prabhat Times
नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) पैर पसारने लगा है. देश के करीब 7 राज्यों में हर रोज तेजी से कोरोना (Covid 19) के नए प्रकार के मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. वहीं, अब इन बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) भी हरकत में आ गई है. 

सभी जरूरी एहतियातन कदमों को सख्ती से लागू करने के आदेश

केंद्र की ओर से अब कई राज्यों के लिए मल्टी डिसीप्लिनरी हाई लेवल टीमें गठित कर राज्यों के लिए रवाना की हैं. साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव (Union Health Secretary) की ओर से 7 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों (Union Territory) को भी पत्र लिखा गया है.
विशेषकर महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को स्वास्थ्य सचिव की ओर से पत्र लिखकर कोरोना से संबंधित गाइडलाइंस को और सख्ती से अनुपालन कराने और सभी जरूरी एहतियातन कदमों को सख्ती से लागू करने के आदेश भी दिए हैं.

इन राज्‍यों में भेजी गईं टीमें

जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार की ओर से जिन राज्यों में मल्टी-डिसीप्लिनरी हाई लेवल टीमें रवाना की गई हैं, उनमें महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर प्रमुख रूप से शामिल हैं.

जालंधर में कई दिनों बाद आए 76 मरीज़ पॉज़िटिव

महानगर जालंधर में एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. महानगर में कई दिनों बाद अचानक कोरोना मरीज़ों में बढौतरी हुई है। पिछले कई दिनों से रोजाना 30-40 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव मिल रही थी, लेकिन आज अचानक मरीजों की गिनती बढ़ी है।
जालंधर में एक बार करीब 76 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव मिली है. सेहत विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जालंधर में बीते 24 घण्टे के दौरान एक मरीज़ ने दम तोड़ा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज दोपहर को मिली रिपोर्ट के मुताबिक 76 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.
बताया जा रहा है कि इन मरीज़ों जालंधर, शाहकोट, करतारपुर के प्राईवेट, कान्वैंट और सरकारी स्कूलों के 7 अध्यापिक शामिल हैं. जबकि अन्य मरीज़ जालंधर के विभिन्न ईलाकों के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें