चंडीगढ़ (ब्यूरो): श्री हज़ूर साहिब से लाए गए श्रद्धालुओं के कारण अब कोरोना वायरस राज्य के लगभग हर जिला में पहुंच चुका है। सेफ ज़ोन में चल रहे अमृतसर में सुबह सुबह कोरोना का कहर बरपा। एक साथ 23 कोरोनो पोज़िटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं।

पता चला है कि श्री हज़ूर साहिब से लौटे करीब 50 लोगो को कोरोना पोज़िटिव पाया गया है। हालात ऐसे बने हैं कि श्रद्धालुओं घरों को लौटते ही कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। सरकारी रिकार्ड के मुताबिक श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु राज्य के अलग अलग जिलों में पहुंचे हैं। जिस कारण जिन जिलों में अभी तक कोरोना पोज़िटिव का एक भी मरीज़ नहीं था वहां भी कोरोना पोज़िटिव रिपोर्ट आ चुकी है।

आज सामने आई इस रिपोर्ट ने पंजाब सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरकारी सूत्रों के हवाले से पता चला है कि सरकार कर्फ्यु की समयावधि पहले ही बढ़ा चुकी है। लेकिन अब 7 से 11 बजे तक की कर्फ्यु ढील के फैसले पर भी पुर्नविचार हो सकता है।

बताया जा रहा है कि श्री हजूह साहिब से लौटे श्रद्धालुओं में से 23 कोरोना पॉजीटिव मरीज़ सामने आए हैं। इसके साथ ही अब कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 37 हो चुकी है, जिनमें से 2 की मौत हो गई है। अभी तक 6 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है और 6 का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है।

पंजाब में कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा 424

पंजाब में कोरोना वायरस के 424 पोज़िटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है। पंजाब में अब तक सामने आए आंकड़ों के मुताबिक पंजाब के जालंधर में कोरोना वायरस के 89, मोहाली में 84, पठानकोट में 25, नवांशहर में 22, लुधियाना में 33, अमृतसर में 37, मानसा में 13, पटियाला में 63, होशियारपुर में 11, तरनारन 8,  रोपड़ में 3, फरीदकोट में 5, बरनाला में 2, फगवाड़ा 3, कपूरथला 5, फतेहगढ़ साहब में 2, बठिंडा में 2 मोगा में 4, मुक्तसर में 4, संगरूर में 4, गरदासपुर में 4 और फ़िरोज़पुर में 1 कोरोना वायरस के पोज़िटिव मामलों की पुष्टि की गई है। जबकि कोरोना वायरस के कारण अब तक पंजाब में से 20 लोगों की मौत हो चुकी है।